ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियापूर्व मंत्री के नेतृत्व में डीएम से मिले सपाई

पूर्व मंत्री के नेतृत्व में डीएम से मिले सपाई

करीब एक सप्ताह पहले बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के घघरौली गांव में पुलिस व पब्लिक के बीच हुए संघर्ष को लेकर अब सियासत भी गरमाने लगी है। पूर्व मंत्री नारद राय के नेतृत्व में सपाइयों ने मंगलवार को समाधान...

पूर्व मंत्री के नेतृत्व में डीएम से मिले सपाई
हिन्दुस्तान टीम,बलियाTue, 04 Jun 2019 06:43 PM
ऐप पर पढ़ें

करीब एक सप्ताह पहले बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के घघरौली गांव में पुलिस व पब्लिक के बीच हुए संघर्ष को लेकर अब सियासत भी गरमाने लगी है। पूर्व मंत्री नारद राय के नेतृत्व में सपाइयों ने मंगलवार को समाधान दिवस में जाकर डीएम भवानी सिंह खंगारौत से मुलाकात की। पूरे प्रकरण में पुलिस को दोषी बताते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई तथा ग्रामीणों पर दर्ज मुकदमा वापस लेने की मांग की। चेताया कि न्याय नहीं मिला तो सपाई आंदोलन को बाध्य होंगे।

पूर्व मंत्री ने घघरौली गांव में 29 मई को हुई घटना का जिक्र करते हुए बताया कि पुलिस ने बर्बरतापूर्ण कार्रवाई ग्रामीणों पर की। सपा के प्रतिनिधिमण्डल ने डीएम को बताया कि ग्राम सभा की जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों के साथ मिलकर पुलिस ने गांव में दर्जनों लोगों के घरों में तांडव मचाया। महिलाओं के साथ अभद्रता की तथा लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। पुलिस की इस बर्बरतापूर्ण कार्रवाई से ग्रामीण डरे-सहमे हैं। वे लोग अपने घरों में लौट नहीं पा रहे। बताया कि सैकड़ों ऐसे लोगों पर भी मुकदमा दर्ज करा दिया गया है, जो घटना के दिन गांव में थे ही नहीं। नारद राय ने कुश बिंद द्वारा जिलाधिकारी को लिखे गए शिकायती पत्र का हवाला देते हुए कहा कि पूरे गांव में भय व आतंक का माहौल है। उन्होंने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा करने तथा निर्दोष ग्रामीणों पर से मुकदमा वापस लेने की मांग की। चेताया कि ऐसा नहीं हुआ तो हम चुप नहीं बैठेंगे।

इस मौके पर सपा के जिला प्रवक्ता सुशील कुमार पांडेय कान्ह जी, राजकुमार पांडेय, राजन कन्नौजिया, सपा विस इकाई के अध्यक्ष अजय यादव, हरिशंकर राय, आशुतोष ओझा, पल्लू जयसवाल, मनन दूबे प्रियांशु तिवारी, यादवेंद्र यादव, मंटू साहनी, मुन्ना गिरी आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें