DA Image
18 जनवरी, 2021|7:55|IST

अगली स्टोरी

आकाशीय बिजली व दीवार गिरने से दो की मौत

आकाशीय बिजली व दीवार गिरने से दो की मौत

पिछले तीन-चार दिनों से रुक-रुक कर हो रही बरसात अब जानलेवा बन चुकी है। बुधवार की रात सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के चकखान गांव में बारिश के चलते गिरी कच्ची दीवार में दबकर वृद्धा की मौत हो गयी। वहीं, इसी थाना क्षेत्र के कैथवली गांव निवासी युवा की मौत आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हो गयी। उधर, रसड़ा के नागपुर व उभांव के इंदौली में मिट्टी की दीवार गिर गयी। नागपुर गांव के तीन लोग हादसे में घायल हो गये।

सिकन्दरपुर हिसं के अनुसार चकखान गांव निवासी 90 वर्षीय पतिया देवी बुधवार की रात झोपड़ी में सो रही थी। बरसात के पानी से भोर के करीब तीन बजे मिट्टी की दीवार तथा उस पर लगायी गयी फूंस की झोपड़ी गिर गयी। दूसरी झोपड़ी में सो रहे परिजनों व ग्रामीणों ने मलबे को हटाकर महिला को बाहर निकाला, हालांकि तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। प्रधान प्रतिनिधि रमेश जायसवाल की सूचना पर चौकी प्रभारी अमरजीत यादव पहुंचे तथा लाश को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।

सिकंदरपुर के ही कैथवली (रामबारी) निवासी 30 वर्षीय अभय यादव गुरुवार की दोपहर क्षेत्र के खरीद दियारा में स्थित रामज्ञा पांडेय के डेरा पर भैंस खरीदने के लिये बाइक से जा रहा था। निपनिया गांव के पास अचानक बरसात शुरु हो गयी। बारिश से बचने के लिये वह रूका था, तभी आकाशीय बिजली की जद में आकर अभय गंभीर रुप से झुलस गया। आसपास के लोगों ने स्थानीय सीएचसी पहुंचाया जहां के डॉक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। ग्रामीणों का कहना है कि परिवार में पत्नी अन्नू के अलावे डेढ़ साल की बेटी अनन्या तथा 10 माह को बेटा अंश है।

रसड़ा हिसं के अनुसार क्षेत्र के नागपुर गांव में विनोद राम की झोपड़ी में पड़ोस के ही 30 वर्षीय बलिराम अपने दो भतीजों 18 वर्षीय विकास व 14 वर्षीय अविनाश के साथ सो रहा था। रात के करीब दो बजे झोपड़ी की मिट्टी की दीवार अचानक भरभराकर गिर पड़ी। झोपड़ी में सो रहे तीनों मलबे में दब गये तथा शोर मचाने लगे। आवाज सुनकर गांव-घर के लोग पहुंच गये तथा मलबे को साफ कर उसमें फंसे तीनों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। सीएचसी के डाक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बाद अविनाश को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। हालांकि परिजन उसे लेकर मऊ के निजी अस्पताल में चले गये।

बिल्थरारोड हिसं के अनुसार उभांव थाना क्षेत्र के इंदौली गांव में गुरुवार की शाम बरसात से गिरी कच्ची मकान में दबकर दो महिलाओं समेत तीन लोग घायल हो गये। गांव निवासी जयचंद राजभर की कच्ची मकान गुरुवार की शाम गिर गयी। संयोग से इस हादसे में परिवार के लोग सुरक्षित बचे गये। ग्रामीणों का कहना है कि मलबे में दबकर घर में मौजूद सामान क्षतिग्रस्त हो गये।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Two died due to lightning and wall collapse