ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियाVIDEO: बस में लगी आग, मुश्किल से बची कंडक्टर की जान

VIDEO: बस में लगी आग, मुश्किल से बची कंडक्टर की जान

खड़ी बस पर अचानक बिजली के हाईटेंशन तार के टूटकर गिर जाने के कारण उसमें आग लग गयी। कुछ देर में ही गाड़ी धूं-धूं कर जल गयी। संयोग की बात यह रही कि घटना के वक्त बस के अंदर सो रहा कंडक्टर बाल-बाल बच...

VIDEO: बस में लगी आग, मुश्किल से बची कंडक्टर की जान
बलिया। निज संवाददाताWed, 20 Jun 2018 06:05 PM
ऐप पर पढ़ें

खड़ी बस पर अचानक बिजली के हाईटेंशन तार के टूटकर गिर जाने के कारण उसमें आग लग गयी। कुछ देर में ही गाड़ी धूं-धूं कर जल गयी। संयोग की बात यह रही कि घटना के वक्त बस के अंदर सो रहा कंडक्टर बाल-बाल बच गया।

इलाके के असना निवासी अजीत सिंह की बस सिकंदरपुर, मनियर, बांसडीह के रास्ते बलिया तक आती-जाती थी। मंगलवार को गाड़ी बलिया से सवारी लेकर कस्बे में पहुंचने के बाद गांधी आश्रम के पास स्थित बस स्टैंड पर खड़ी हो गयी। चालक व अन्य स्टाफ रात में घर चले गये, जबकि परिचालक रमेश खाना खाने के बाद बस के अंदर ही सो गया। 

बताया जाता है कि रात करीब एक बजे ऊपर से गुजर रहा हाईटेंशन तार अचानक टूटकर बस की छत पर गिर पड़ा। तार के गाड़ी पर गिरने के बाद तेज आवाज निकलने के साथ ही आग लग गयी। आवाज सुनकर कंडक्टर बाहर निकलकर शोर मचाने लगा। कुछ देर में ही आसपास के लोग मौके पर पहुंच गये तथा मामले से पुलिस को अवगत कराया। खबर मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने विद्युत उपकेन्द्र पर फोन कर बिजली आपूर्ति बंद कराया तथा फायर ब्रिगेड को जानकारी दी। करीब दो घंटे बाद जब तक अग्निशमन दस्ता मौके पर पहुंचा। हालांकि तब तक गाड़ी जलकर पूरी तरह से खाक हो चुकी थी।

समय से पहुंचती फायर बिग्रेड तो कम होता नुकसान
हाईटेंशन तार के टूटकर गिरने से लगी आग में बस धूं-धूं कर जल रही थी, जबकि वहां मौजूद सभी लोग असहाय खड़े थे। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि तार के बस पर गिरने के बाद बिजली सप्लाई कुछ देर के लिये खुद बंद हो गयी, लेकिन चंद देर बाद दोबारा आपूर्ति शुरु हो गयी। इसके चलते बस के पास तक जाने की किसी की हिम्मत नहीं हो सकी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बिजली विभाग के जेई को फोन लगाया लेकिन मोबाइल का स्वीच बंद था। फायर बिग्रेड को सूचना दी गयी तो मुख्यालय से करीब 35 किलोमीटर की दूरी तय करने में अग्निशमन विभाग की टीम को दो घंटा से अधिक का समय लग गया। लोगों का कहना है कि यदि आसपास फायर स्टेशन होता तो शायद नुकसान कम होता।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें