DA Image
1 जनवरी, 2021|3:21|IST

अगली स्टोरी

मां व विवाहिता बेटी की हत्या करने वाला गिरफ्तार

मां व विवाहिता बेटी की हत्या करने वाला गिरफ्तार

बलिया। वरिष्ठ संवाददाता

दोकटी थाना क्षेत्र के रामनगर गांव में 16 दिसम्बर को मां व विवाहिता बेटी की हत्या अवैध सम्बंधों में की गयी थी। गुरुवार को हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपित देवरिया जिले के रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के मेहरौना निवासी नित्यानन्द कुशवाहा को मीडिया के सामने प्रस्तुत किया। पुलिस के अनुसार उसके पास से चांदी की अंगूठी व आधार कार्ड बरामद हुआ।

गांव निवासी स्व. बच्चा सिंह की 60 वर्षीय पत्नी मीरा व विवाहिता बेटी 38 वर्षीय गुड़िया की लाश उनके अपने ही घर के कमरे में मिली थी। लाश के पास मिली कीटनाशक के आधार पर शुरूआत में सबने इसे आत्महत्या माना लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या की पुष्टि हुई। एसपी विपिन ताडा ने अपनी निगरानी में घटना की पड़ताल शुरू करायी। खुद लगातार सात घंटे तक दोकटी थाना व घटनास्थल पर रहकर बारीकी से जांच की। मृतका के पुत्र राणाप्रताप सिंह की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया।

मामले के खुलासे के लिए एसओजी समेत पुलिस की पांच टीमें लगायी गयीं। घटनास्थल से मिले मां-बेटी के मोबाइल के जरिए पुलिस ने अपनी जांच आगे बढ़ायी। कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस ने आरोपित को देवरिया से दबोच लिया। पूछताछ में उसने मृतका गुड़िया के साथ सम्बंध की बात स्वीकार की। अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में पूरे घटनाक्रम का खुलासा किया। पुलिस टीम में दोकटी एसओ अमित सिंह, एसओजी प्रभारी राजकुमार सिंह, एसआई संजय सरोज के अलावा श्याम सुंदर सिंह यादव, अनूप सिंह, अतुल सिंह, राकेश यादव, अनिल पटेल, रोहित यादव, विजय राय, वेदप्रकाश दूबे, शशि प्रताप सिंह, शिवम चौहान, अनीश सोनकर, श्रवण प्रजापति, धनंजय, अश्वनी राय आदि रहे।

इनसेट

गुजरात में हुआ सम्बंध, बैरिया के एक होटल में रूका था आरोपित

बलिया। पुलिस के अनुसार मां-बेटी के हत्यारोपित ने पूछताछ में बताया है कि वह गुजरात में अगल-बगल ही रहते थे। वहीं गुड़िया से उसका सम्बंध हो गया। उसी के बुलाने पर बैरिया पहुंचा। वहां एक होटल में कमरा लेकर ठहरा। 16 दिसम्बर की शाम को रामनगर स्थित उसके घर पहुंचा। हत्यारोपित के अनुसार वहां हम दोनों एक कमरे में थे। इस दौरान गुड़िया शादी कर साथ रखने का दबाव बनाने लगी। इसी बात को लेकर बहस के बाद गला दबाकर गुड़िया की हत्या कर दी। आवाज सुनकर उसकी मां शोर मचाने लगी तो उसका भी गला दबा दिया। इसके बाद दोनों की लाश को एक कमरे में रखकर इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए उनके पास कीटनाशक रख दिया।

इनसेट

मोबाइल के जरिए खुला राज

मां-बेटी की हत्या की पुष्टि होने के बाद पुलिस लगातार खुलासे के लिए प्रयास कर रही थी। घटनास्थल के पास मिला मृतका का मोबाइल ही पुलिस के पास एकमात्र उम्मीद थी। पुलिस को उम्मीद भी थी वह इसके जरिए हत्यारोपित तक पहुंच जाएगी। अंतत: कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस ने एक सप्ताह से अपनी गति बढ़ायी। लोकेशन के आधार पर पुलिस ने तीन दिनों तक बिहार में भी डेरा जमाए रखा। अंतत: देवरिया में लोकेशन मिलते ही टीम ने उसे दबोच लिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The man who killed mother and married daughter arrested