DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › बलिया › पेंटिंग-नाटक के जरिए गंगा व आजादी की बात
बलिया

पेंटिंग-नाटक के जरिए गंगा व आजादी की बात

हिन्दुस्तान टीम,बलियाPublished By: Newswrap
Fri, 17 Sep 2021 03:30 AM
पेंटिंग-नाटक के जरिए गंगा व आजादी की बात

बलिया। संवाददाता

गंगा का संरक्षण व आजादी का अमृत महोत्सव के तहत गुरुवार को जिला गंगा समिति के निर्देश पर जीआईसी के सभागार में पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित हुई।

कला अध्यापक डा. इफ्तेखार खान की देखरेख में आयोजित प्रतियोगिता में सेंट जेवियर्स स्कूल की नंदनी व जीआईसी के रवि कुमार, उत्कर्ष शर्मा व मो. रमजान को उत्कृष्ट पेंटिंग के लिए नेहरू युवा केंद्र ने सम्मानित किया। इस दौरान सलभ उपाध्याय, नवीन सिंह आदि थे।

इसी क्रम में सेमिनार, क्विज प्रतियोगिता, रैली, नुक्कड़ नाटक आदि का आयोजन टीडी कालेज में हुआ। नेहरू युवा केंद्र युवा केन्द्र, खेल मंत्रालय भारत व जिला गंगा समिति के संयुक्त तत्वावधान में हुए इस आयोजन में कुंवर सिंह इंटर कॉलेज के स्काउट गाइड के बच्चों ने नुक्कड़ नाटक का भी मंचन किया। जिला युवा अधिकारी अतुल शर्मा ने गंगा सफाई की शपथ दिलायी। अध्यक्षता टीडी कालेज के प्राचार्य डॉ अशोक श्रीवास्तव ने की। प्रोफेसर डॉ अखिलेश प्रसाद, डॉ विवेक सिंह, मंगल चंद्र राय, धीरेंद्र आदि भी रहे। कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए राहुल तिवारी व सोनू वर्मा आदि को सम्मानित किया गया।

इनसेट

‘जन-जन की गंगा, जन-जन का उत्सव

भरौली। जिला गंगा समिति के निर्देश पर उजियार भरौली स्थित गंगा तट पर गंगा आरती, रैली, संगोष्ठी के साथ ही गंगा तट की सफाई की गयी। अतुल शर्मा व सलभ उपाध्याय के नेतृत्व में सभी प्रतिभागी ग्रामीणों को रेड क्रॉस सोसाइटी के जिला समन्वयक शैलेंद्र पांडे ने मास्क व टी-शर्ट भेंट किया। गंगा तट स्थित हनुमान मंदिर पर स्थानीय कलाकारों ने मां गंगा के भजन प्रस्तुत किए। उजियार के ग्राम प्रधान शिवानंद राय ने गंगा सफाई की शपथ दिलायी। संचालन अभिषेक राय ने किया।

संबंधित खबरें