ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियासोनाडीह पुलिस चौकी निर्माण प्रक्रिया अधर में

सोनाडीह पुलिस चौकी निर्माण प्रक्रिया अधर में

मऊ-बलिया जिले की सीमा सोनाडीह हाहानाला पुल पर आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम के लिए सोनाडीह से हाहानाला मार्ग पर प्रस्तावित पुलिस चौकी स्थापना का मामला ठंडे बस्ते में...

सोनाडीह पुलिस चौकी निर्माण प्रक्रिया अधर में
हिन्दुस्तान टीम,बलियाSun, 23 Sep 2018 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

मऊ-बलिया जिले की सीमा सोनाडीह हाहानाला पुल पर आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम के लिए सोनाडीह से हाहानाला मार्ग पर प्रस्तावित पुलिस चौकी स्थापना का मामला ठंडे बस्ते में है।

सोनाडीह क्षेत्र मऊ जिले का अंतिम छोर है। क्षेत्र में सुरक्षा की समुचित व्यवस्था नहीं होने से संबंधित क्षेत्र क्राइम जोन के रूप में तब्दील हो गया है। बढ़ती आपराधिक घटनाओं के मद्देनजर पूर्व डीजीपी रिजवान अहमद ने पुलिस चौकी स्थापना का निर्देश दिया था। इसके लिए भूमि अधिग्रहण कर जिला प्रशासन द्वारा धन स्वीकृति के लिए प्रस्ताव भी शासन को भेेज दिया गया लेकिन अभी तक स्वीकृत नहीं हुआ। इसके चलते पुलिस चौकी निर्माण अधर में लटका है।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों भाजपा नेता मुरली वर्मा समेत तीन लोगों को गोली मारकर बदमाश भाग निकले थे। पूर्व में इसी मार्ग पर ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक से छिनैती, तारिक हत्याकांड, चाय विक्रेता राजनाथ खरवार हत्याकांड, स्वर्ण व्यवसाई प्रेमचंद वर्मा से लूट व हत्या की घटनाएं हो चुकी हैं। खैरा कुटी के महंत रामेश्वर दास जी की हत्या के बाद अपराधी इसी मार्ग से भागने में सफल रहे थे। सुरक्षा के लिहाज से इतना संवेदनशील होने के बावजूद पुलिस चौकी निर्माण में देरी से लोगों में आक्रोश है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें