Sanjeevani will announce the finance minister to entrepreneurs - वित्तमंत्री की घोषणा उद्यमियों को देगी संजीवनी DA Image
12 दिसंबर, 2019|2:10|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वित्तमंत्री की घोषणा उद्यमियों को देगी संजीवनी

वित्तमंत्री की घोषणा उद्यमियों को देगी संजीवनी

वर्तमान समय में विश्व वैश्विक मंदी के दौर से गुजर रहा है। भारत भी इससे अछूता नहीं है। आज इस मुश्किल समय चाहें आटोमोबाइल सेक्टर हो या एफएमसीएस सेक्टर, कपड़ा सेक्टर हो या बैंकिंग सेक्टर, सभी मंदी की मार से जूझ रहे हैं। जिससे बड़ी संख्या में उद्योग धंधे प्रभावित हो रहे हैं। परिणामस्वरूप आम जनता के रोजगार भी प्रभावित हो रहे हैं। प्रदेश के पिछड़े इलाके पूर्वांचल में भी मंदी का असर देखने को मिल रहा है। वैसे तो उद्योग शून्य जिले में वैसा कोई बड़ा कारोबार नहीं है लेकिन छोटे-छोटे उद्यमी भी इसकी चपेट में हैं।

जिले के वरिष्ठ सीए सरदार बलजीत सिंह की मानें तो जिले के लिहाज से बात करें तो आमजनता में क्रय शक्ति का अभाव, बजारों में मांग की कमी, व्यापारियों, उद्यमियों में निराशा का माहौल, देश की सुस्त अर्थव्यवस्था, जीएसटी लागू होने के बाद व्यापारियों को व्यापार करने में बड़ी जटिलताएं, नये स्टार्टअप उद्योग धंधे लगाने के लिए प्रोत्साहित करने वाली योजनाओं का स्थानीय स्तर पर प्रचार-प्रसार न होना, बैंकों से मिलने वाले कर्ज की प्रक्रिया जटिल होना तथा महंगी कर्ज दरों का होना मंदी के प्रमुख कारण हैं। हालात सुधारने को लेकर वित्तमंत्री द्वारा शुक्रवार को की गयी घोषणाएं निश्चित ही बाजार को मंदी से उबरने में काफी मदद मिलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sanjeevani will announce the finance minister to entrepreneurs