DA Image
26 नवंबर, 2020|11:56|IST

अगली स्टोरी

कोरोना योद्धाओं का सम्मान, दिया प्रमाण पत्र

कोरोना योद्धाओं का सम्मान, दिया प्रमाण पत्र

1 / 2नर्सिंग होम एसोसिएशन की ओर से शनिवार की रात शहर के आफिसर्स क्लब में आयोजित समारोह में कोरोना वारियर्स के रूप में काम करने वाले चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टॉफ को सम्मानित किया गया। डीएम श्रीहरि प्रताप...

कोरोना योद्धाओं का सम्मान, दिया प्रमाण पत्र

2 / 2नर्सिंग होम एसोसिएशन की ओर से शनिवार की रात शहर के आफिसर्स क्लब में आयोजित समारोह में कोरोना वारियर्स के रूप में काम करने वाले चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टॉफ को सम्मानित किया गया। डीएम श्रीहरि प्रताप...

PreviousNext

नर्सिंग होम एसोसिएशन की ओर से शनिवार की रात शहर के आफिसर्स क्लब में आयोजित समारोह में कोरोना वारियर्स के रूप में काम करने वाले चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टॉफ को सम्मानित किया गया। डीएम श्रीहरि प्रताप शाही व सीएमओ डा. जितेन्द्र पाल ने कोरोना काल में उत्कृष्ट कार्य करने वाले करीब 20 डॉक्टरों व पैरा मेडिकल कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

इस दौरान अपने संबोधन में डीएम ने कहा कि कोरोना काल में निजी अस्पतालों का भरपूर सहयोग मिला है। यही कारण है कि जनपद के लोगों को इलाज के लिये परेशान नहीं होना पड़ा। उन्होंने कहा कि अभी भी कोरोना का खतरा टला नहीं है, लिहाजा सभी को सतर्क रहने के साथ ही एहतियात बरतने की जरुरत है। कहा कि आने वाले समय में कोराना के संक्रमण बढ़ने के आसार हैं, लिहाजा सभी को अलर्ट रहना होगा। अपील की कि लोग पहले की तरह सावधानी बरतते हुए मास्क का प्रयोग करें व सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें। हैंड सेनेटेजाइर व साबुन से हाथ धोते रहे। कहा कि यदि समय पर संक्रमित व्यक्ति का जांच व इलाज नहीं हुआ तो एक पीड़ित सौ लोगों को बीमार कर सकता है। उन्होंने कोरोना के दौरान हर तरह से जिला प्रशासन का सहयोग करने के लिये नर्सिंग होम एसोसिएशन का आभार जताया।

सीएमओ ने कहा कि कहा कि जब तक इस महामारी की वैक्सीन नहीं आ जाती, लोगों को बचकर रहना पड़ेगा। इस मौके पर डॉ. एके गुप्त, डॉ. आरबी गुप्त, डॉ. विनोद सिंह, डॉ. डीके सिंह, डॉ. अमिता सिंह, डॉ. अजीत सिंह, डॉ. पीके सिंह गहलौत, डॉ. विनीता सिंह, डॉ. आशु सिंह, डॉ. आरके केजरीवाल, डॉ. डी राय, डॉ. डी प्रसाद, डॉ. अनिल सोनी आदि थे। नर्सिंग होम एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. पीके सिंह ने अतिथियों का अभार जताया।

14 निजी अस्पतालों में कोरोना जांच की सुविधा : डॉ. गुप्त

जिले के लगभग 14 प्राईवेट अस्पतालों में नि:शुल्क कोरोना जांच की सुविधा उपलब्ध है। शहर के आफिसर्स क्लब में शनिवार की रात आयोजित कार्यक्रम में नर्सिंग होम एसोसिएशन के सचिव डॉ. बीके गुप्त ने कहा कि निजी अस्पतालों में इलाज कराने के लिये आने वाले रोगियों का संदेह के आधार पर कोविड-19 की जांच की जाती है। प्रतिदिन होने वाली जांच से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को अवगत कराया जाता है। उन्होंने जिलाधिकारी को नर्सिंग होम से जुड़ी समस्यायों को अवगत कराया। कहा कि कई बार निजी अस्पताल संचालकों को विषम परिस्थितियों में रोगियों का इलाज करना पड़ता है। बताया कि एसोसिएशन से फिलहाल 20 नर्सिंग होम, सात क्लीनिक व तीन डायग्नोस्टिक सेंटर जुड़े हुए हैं। उन्होंने कार्यक्रम सहभागिता के लिये डीएम, सीएमओ व चिकित्सकों का आभार जताया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Respect for Corona warriors given certificate