ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियाबाहर कॉपी लिखे जाने की सूचना पर पहुंची टीम

बाहर कॉपी लिखे जाने की सूचना पर पहुंची टीम

यूपी बोर्ड परीक्षा के 16वें दिन कई परीक्षा केन्द्रों पर गड़बड़ी पकड़ी गयी। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने केन्द्र व्यवस्थापकों से इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा है। परीक्षा के दौरान कॉलेज के बाहर उत्तर...

बाहर कॉपी लिखे जाने की सूचना पर पहुंची टीम
बलिया। निज संवाददाताSat, 24 Feb 2018 08:21 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड परीक्षा के 16वें दिन कई परीक्षा केन्द्रों पर गड़बड़ी पकड़ी गयी। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने केन्द्र व्यवस्थापकों से इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा है।

परीक्षा के दौरान कॉलेज के बाहर उत्तर पुस्तिका हल होने की खबर पर सचल दस्ता भीमपुरा के रामदुलारी इंटर कॉलेज आरीपुर सरयां पर पहुंचा। टीम ने स्कूल से करीब सौ मीटर दूर एक व्यक्ति के डेरा पर छापेमारी की। टीम के हाथ मौके से कुछ खास हासिल नहीं हुआ, लेकिन पूछताछ में एक महिला ने बताया कि दो दिनों पहले कुछ लोग आये थे जिन्हें भगा दिया गया। इस मामले में टीम ने केन्द्र व्यवस्थापक से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि आरीपुर सरयां में चार विद्यालय है, लेकिन परीक्षा केन्द्र सिर्फ हमारे ही स्कूल को बनाया गया है। उनका कहना था कि दूसरे स्कूलों के लोग परेशान व बदनाम करने के लिये इस प्रकार का प्रचार कर रहे हैं। टीम के लोगों का कहना है कि 22 फरवरी को उक्त परीक्षा केन्द्र पर हाईस्कूल संस्कृत का पेपर मोबाइल पर हल करने व एक अनुपस्थित परीक्षार्थी की कॉपी जमा होने जैसी गड़बड़ी मिल चुकी है। सचल दस्ता प्रभारी अतुल राय का कहना है कि परीक्षा में गड़बड़ी मिलने के बाद से स्कूल को डिबार करने की संस्तुति की गयी है।

इसी प्रकार सचल दस्ते को रामभवन इंटर कॉलेज सतहवां के निरीक्षण के दौरान कई अनियमितता मिली। बताया जाता है कि जांच में प्रवेश पत्र पर करीब 50 छात्रों का फोटो नहीं था। कुछ छात्र अपने पास साक्ष्य के रुप में आधार कार्ड रखे हुए थे। छानबीन में इस केन्द्र पर बिहार, झांसी, रूड़की, गाजीपुर आदि गैर जगहों के परीक्षार्थी पाये गये। इस मामले पर डीआईओएस की ओर से स्पष्टीकरण मांगा गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें