Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बलियायुवाओं के रोल मॉडल हैं राष्ट्रकवि दिनकर

युवाओं के रोल मॉडल हैं राष्ट्रकवि दिनकर

बलिया। निज संवाददाताMalay
Tue, 25 Sep 2018 08:51 PM
युवाओं के रोल मॉडल हैं राष्ट्रकवि दिनकर

युवा चेतना के तत्वावधान में राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की जयंती शहर से सटे माल्देपुर स्थित एक होटल में सोमवार को मनायी गयी। जयंती समारोह का उद्घाटन करते हुए स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा कि दिनकर के योगदान को हिंदुस्तान कभी नहीं भूल सकता है। कहा कि राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर वीर रस के कवि थे। उन्होंने 1974 के जेपी आंदोलन में भी अपनी कविताओं से युवाओं को प्रभावित किया था। युवाओं को दिनकर के विचारों को आत्मसात करना चाहिए।

जयंती समारोह की अध्यक्षता करते हुए युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने कहा कि रामधारी सिंह दिनकर युवाओं के रोल मॉडल हैं। विद्यार्थी जीवन से ही दिनकर की कविताओं को पढ़कर हम प्रौढ़ हुए हैं। सिंह ने भारत सरकार से राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग की।
सीएमओ डा. एसपी राय ने कहा कि दिनकर की रचनाएं रश्मि रथी, परशुराम की प्रतीक्षा, कुरुक्षेत्र युवाओं को राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों के निर्वहन के लिए अग्रसर करती हैं। 

जिला पंचायत के पूर्व सदस्य हरिनारायन राय ने कहा कि रामधारी सिंह दिनकर समाज के अंतिम व्यक्ति के लिए चिंतित रहते थे। जिपं के पूर्व सदस्य अक्षय लाल यादव ने राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर को याद करते हुए उन्हें सच्चा देशभक्त बताया। 

इससे पहले कार्यक्रम के आयोजक मुन्ना राय ने अतिथियों को सम्मानित किया। समारोह में पूर्व सिविल जज वीरेन्द्र चौबे, रमेश राय, रणवीर सिंह सेंगर, समीप ठाकुर, अजीत मिश्र, दुर्गेश राय, सुधीर मिश्र, चंद्रप्रकाश सिंह कर्फ्यू, सुनील पाण्डेय, सत्येन्द्र राय, राजू विधायक, गौरव गुप्त आदि थे। संचालन डा. रामसुरेश राय ने किया।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें