DA Image
27 जनवरी, 2020|9:29|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शादी में कम पड़ी प्लेट्स, बारातियों में मचा बवाल, चले लात-घूंसे, एक की मौत

wedding ceremony

उत्तर प्रदेश के बलिया में लड़की की शादी में निमंत्रण पर पहुंचे कुछ युवक पूड़ी परोसने में देरी पर नाराज हो गये। पहले कहासुनी तथा फिर मारपीट हो गयी। हल्की मारपीट को तो लोगों ने समझा-बुझाकर शांत करा दिया, लेकिन कुछ देर बाद दर्जनों की संख्या में पहुंचे एक पक्ष के लोगों ने धावा बोलकर आधा दर्जन से अधिक लोगों को घायल कर दिया। इसमें घायल सहारनपुर में रहकर पॉलीटेक्निक अंतिम वर्ष पढ़ाई करने वाला विशाल पटेल की मौत हो गयी।

घटना के बाद गांव में तनाव पसर गया। बड़ी संख्या पुलिस के जवान गांव में तैनात किये गये हैं। स्थानीय थाना क्षेत्र के विक्रमपुर (बड़कीबारी) निवासी हरिकिशुन पटेल की बेटी की शादी थी। बारात सुखपुरा थाना क्षेत्र के बसंतपुर गांव से आयी थी। एक ओर रात करीब आठ बजे दरवाजे पर द्वारपूजा की तैयारी चल रही थी, जबकि दूसरी तरफ बरातियों व अन्य अतिथियों को नाश्ता व भोजन कराया जा रहा था। गांव के यादव बस्ती के कुछ युवक भोजन करने के लिये बैठे तो खाना खिला रहे लोगों ने पत्तल कम होने की बात कही।

यूपी:दरोगा की हत्या कर शव नाले में फेंका, बेटी का भी हो चुका है मर्डर

उन्होंने यह भी कहा कि बस चंद देर में घर के अंदर से पत्तल आ रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो इसी बात पर कुछ युवकों ने ताना मारते हुए कहा कि जब पत्तल ही नहीं था तो निमंत्रण पर बुलाया क्यों गया। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के विवाद के बाद हल्की मारपीट हो गयी। यह मामला वैसे तो तत्काल समाप्त हो गया, लेकिन इस बात की जानकारी बस्ती के लोगों को हुई तो वह हाथ में लाठी-डंडा, हॉकी-रॉड आदि लेकर हरिकिशुन के दरवाजे पर पहुंच गये। अचानक धावा बोलकर खाना खिला रहे युवकों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटने लगे।

इससे मौके पर भगदड़ मच गयी तथा लोग इधर-उधर भागने लगे। मारपीट में 20 वर्षीय विशाल पटेल, 16 वर्षीय अजय पटेल, 18 वर्षीय अमित पटेल, 18 वर्षीय नंदलाल तथा 20 वर्षीय सुरजीत यादव घायल हो गये। सभी को पीएचसी पर पहुंचाया गया, जहां के डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। सदर अस्पताल पहुंचने के बाद चिकित्सकों ने गंभीर रुप से घायल विशाल को वाराणसी रेफर कर दिया। परिजन युवक को लेकर वाराणसी जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।

तन्वी सेठ पासपोर्ट मामले के गवाह कुलदीप का अपहरण, खीरी से हुआ बरामद

पहले मारपीट व फिर युवक की मौत के बाद गांव में तनाव पसर गया। जानकारी होने के बाद एएसपी विक्रांतवीर ने कई थानों की फोर्स के साथ गांव में पहुंचकर मोर्चा सम्भाल लिया। सीओ बांसडीह टीएन दूबे ने बताया पिता सत्यनारायण की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। एक आरोपित अर्जुन यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि बाकी की तलाश की जा रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:One dead 4 injured after guests fight over shortage of plates at wedding ceremony in UP