DA Image
28 फरवरी, 2021|2:50|IST

अगली स्टोरी

कोरोना से वृद्ध की मौत, पॉजिटिव मिले 41

कोरोना से वृद्ध की मौत, पॉजिटिव मिले 41

कोरोना से ग्रसित एक और वृद्ध की इलाज के दौरान मौत हो गयी। इसके साथ ही संक्रमित बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा अर्द्धशतक पर पहुंच गया है। जिले में 3464 पॉजिटिव स्वस्थ हो चुकी है, जबकि 470 रोगी अब भी एक्टिव हैं।

बेलहरी ब्लाक के 70 वर्षीय वृद्ध को बीमार होने के बाद अस्पताल पहुंचाया गया। इलाज के दौरान जांच में कोरोना की पुष्टि होने के बाद डॉक्टरों ने 30 अगस्त को मेडिकल कॉलेज आजमगढ़ रेफर कर दिया, जहां इलाज के दौरान बुधवार की देर रात उसकी मौत हो गयी।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार जिले में 41 लोग जांच में पॉजिटिव पाये गये हैं। अधिकारियों का कहना है कि अब तक 67518 लोगों सैम्पलिंग की गयी है, जिनमें से 3984 पॉजिटिव व 62190 लोग निगेटिव पाये गये हैं। संक्रमित रोगियों में 3464 अब तक स्वस्थ हो चुके है, जबकि 470 एक्टिव हैं।

सर्वे में लापरवाही पर सीएमओ को चेतावनी

बलिया। वरिष्ठ संवाददाता

कोविड-19 से जुड़ी समीक्षा का दौर लगातार जारी है। शासन की ओर से आए दोनों नोडल अधिकारी पीडब्ल्यूडी सचिव रंजन कुमार और ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण के सीईओ सुजीत कुमार ने गुरुवार को विकास भवन के एनआईसी में समीक्षा की। डोर टू डोर सर्वे और सर्विलांस कार्य पर नोडल अधिकारियों के विशेष जोर रहा।

बलिया का परफारमेंस अपेक्षाकृत ठीक नहीं होने रंजन कुमार ने मुख्य चिकित्साधिकारी डा. जितेंद्र पाल को एक बार फिर सुधार लाने की चेतावनी दी। सर्वे का कार्य और संक्रमित व्यक्तियों के इलाज में थोड़ी भी लापरवाही नहीं बरतने का स्पष्ट निर्देश दिया। हिदायत दी कि ऐसी शिकायत मिलती रही तो उसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। कांटेक्ट ट्रेसिंग पर भी विशेष ध्यान देने को कहा। मरीज के संपर्क में जितने लोग आए हैं, सबको ट्रेस करने पर बल दिया। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी विपिन कुमार जैन, डिप्टी कलेक्टर सर्वेश यादव, ईडीएम अभिजात सिंह आदि थे।

जिलाधिकारी ने कमांड सेंटर का निरीक्षण किया

बलिया। वरिष्ठ संवाददाता

जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने गुरुवार को इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण किया। वे करीब 10 बजे कमांड सेंटर पहुंच गए और वहां के कार्यों व तैनात कर्मचारियों की उपस्थिति की जांच की। कितनी कॉल आई और उसके हिसाब क्या कार्यवाही हुई, इसकी भी समीक्षा की।

जिलाधिकारी ने कमांड सेंटर से ही आधा दर्जन प्रभारी चिकित्साधिकारियों से बात कर सैम्पलिंग से जुड़ी पूछताछ की। गूगल सीट पर भरी जाने वाली सूचना की भी जानकारी ली। कहा कि होम आईसोलेशन वाले मरीजों के पास जरूरी उपकरण हों, यह सुनिश्चित कराएं। सर्विलांस सेल प्रभारी डिप्टी कलेक्टर सर्वेश यादव ने बताया कि सैंपलिंग से पहले आसानी से होने वाले फीडिंग के लिए बुधवार को सभी एमओआईसी को ट्रेनिंग भी दी जा चुकी है। सम्भावना है गुरुवार से सब बेहतर ढंग से होने लगेगा। जिलाधिकारी ने कमांड सेंटर से इस पर भी हमेशा नजर बनाए रखने को कहा।

इनसेट

एल-1 की व्यवस्था की रोजाना देनी होगी रिपोर्ट

जिलाधिकारी ने कमांड सेंटर में तैनात कर्मचारियों को निर्देश दिया कि एल-1 में भर्ती पांच मरीजों से प्रतिदिन बात करें। नास्ता, खाना और अन्य व्यवस्था किस समय दी गयी, यह पूछकर नोट करें। साफ-सफाई व डॉक्टर के राउंड लेने सम्बन्धी जानकारी भी लेनी है। इस तरह एल-1 फैसिलिटी की सुविधाओं से जुड़ी रोजाना की रिपोर्ट भेजी जाए। जिलाधिकारी ने इसके लिए एक प्रारूप स्वयं बनाया और उसी को प्रतिदिन भरकर उपलब्ध कराने को कहा। इसके अलावा सुबह 8 बजे के बाद सभी एमओआईसी से बात कर जरूरी जानकारी लेते रहने को कहा। इस दौरान सीडीओ विपिन कुमार जैन भी थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Old man dies of Corona positive found 41