Monday, January 24, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बलियाकर्मचारियों के असहयोग से टीकाकरण में बाधा

कर्मचारियों के असहयोग से टीकाकरण में बाधा

हिन्दुस्तान टीम,बलियाNewswrap
Fri, 03 Dec 2021 11:50 PM
कर्मचारियों के असहयोग से टीकाकरण में बाधा

बलिया। हिन्दुस्तान टीम

कोरोना का संक्रमण खत्म करने के लिए टीकाकरण लगातार जारी है। अस्पतालों पर स्थापित केन्द्रों के अलावा गांवों में कैम्प लगाकर भी वैक्सिनेशन किया जा रहा है।

हिसं रसड़ा के अनुसार टीकाकरण महाअभियान के तहत शुक्रवार को कस्बा समेत ग्रामीण इलाकों में 18 जगहों पर वैक्सीन लगायी गयी। स्थानीय सीएचसी पर एएनएम की ड्यूटी लगाई गई थी। दोपहर 12 बजे तक उनके नहीं आने पर एआरओ कमलेश कुमार टीका लगा रहे थे। स्थानीय सीएचसी, श्रीनाथ मठ, वार्ड नंबर 7 में उमा हलवाई के घर के पास, अमरदेव सिंह के घर के पास, पीएचसी सरायभारती, न्यू पीएचसी मुड़ेरा, कोटवारी, जाम, चंद्रवार, प्रावि सिपाह, कुरेम, कोप, परखुपुर, नरनी, कमतैला, रिंकू आशा के घर दुल्लहपुर, नागपुर, रामपुर गांव में दोपहर दो बजे तक 748 लोगों को पहली व दूसरी डोज लगाई गई।

हिसं पूर के अनुसार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की ओर से स्थानीय गांव की एक बस्ती में कुल 32 लोगों का टीकाकरण किया गया।

हिसं बिल्थरारोड के अनुसार सीएचसी सीयर पर शुक्रवार को टीकाकरण किया गया। इसके अलावा न्यू पीएचसी क्रिड़िहरापुर व ककरासो में पांच-पांच सौ वैक्सीन भेजी गई थी। सीएचसी अधीक्षक तनवीर आजम ने बताया कि क्षेत्र के चैनपुर गुलौरा, चंदायर बलीपुर, शाहपुर, बहुता, चंदाडीह, रामपुर कानून गोयान, अहिरौली, क्रिड़िहरापुर, शाहपुर टिटिहां, इब्राहिमपट्टी, खूंटा बहोरवां, मुहम्मदपुर, उधरन, गोविंदपुर, बनकरा, अखोप गांवों में कैम्प लगाकर वैक्सिनेशन किया गया।

हिसं सिकंदरपुर के अनुसार शुक्रवार को दोपहर दो बजे तक 836 लोगों का टीकाकरण हुआ था। कार्यक्रम प्रभारी पीयूष श्रीवास्तव ने बताया कि डोर टू डोर वैक्सिनेशन हो रहा है।

हिसं रतसर के अनुसार समय से कर्मचारियों के नहीं पहुंचने से वैक्सिनेशन में बाधा आ रही है। आशा बहू व आंगनबाड़ी का अपेक्षित सहयोग देखने को नहीं मिला।

हिसं बैरिया के अनुसार सीएचसी सोनबरसा पर टीका के लिए फिर से युवाओं की भीड़ बढ़ने लगी है। कोरोना के नए वेरिएंट के मिलने की आ रही खबरों के बाद एक बार फिर से लोगों में वैक्सीन को लेकर तेजी देखने को मिली है। शुक्रवार को यहां 150 डोज आई थी।

epaper

संबंधित खबरें