ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियासमाधान दिवस के मामले लम्बित होने पर भड़के नोडल अधिकारी

समाधान दिवस के मामले लम्बित होने पर भड़के नोडल अधिकारी

Nodal Officer

समाधान दिवस के मामले लम्बित होने पर भड़के नोडल अधिकारी
हिन्दुस्तान टीम,बलियाTue, 04 Dec 2018 11:53 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के नोडल अधिकारी संतोष कुमार राय ने अधिकारियों-कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि वे तहसील दिवस में आने वाले मामलों का निस्तारण त्वरित गति से करें। नोडल अधिकारी मंगलवार को बेल्थरारोड तहसील मे आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता कर रहे थे।

फरियादियों से सीधे रू-ब-रू होते हुये उनकी समस्याएं सुनी और मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को बुलाकर निस्तारण के निर्देश दिए। कई मामलों में उन्होंने मौके पर अधिकारियों को भेजा और आज ही निस्तारित कर अवगत कराने को कहा। नोडल अधिकारी ने पिछले तहसील दिवस के लम्बित प्रकरण के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों के प्रति नाराजगी जाहिर की। 20 नवम्बर के सम्पूर्ण समाधान दिवस के प्रकरण का निस्तारण अबतक नहीं होने पर पूर्ति निरीक्षक को चेतावनी पत्र जारी करने के निर्देश दिए।

182 में से 48 मामलों का निस्तारण

बलिया। डीएम भवानी सिंह खंगारौत की मौजूदगी में सदर तहसील में मंगलवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित हुआ। इस दौरान कुल 182 मामले आए, जिनमें से 48 का मौके पर ही निस्तारण किया गया। इस दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिलने, जमीन पर कब्जा आदि की शिकायतें अधिक आयीं। डीएम ने समय रहते सभी के निस्तारण का निर्देश अधिकारियों को दिया। इस मौके पर एसपी श्रीपर्णा गांगुली, एसडीएम सदर अश्विनी कुमार श्रीवास्तव, सीओ अरुण कुमार सिंह, तहसीलदार सदर गुलाब चंद्रा आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें