ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियासब्जी मंडी चालू कराने के लिये आंदोलन

सब्जी मंडी चालू कराने के लिये आंदोलन

कस्बे से सटे बलेऊर में स्थित मंडी को चालू कराने के लिए शुक्रवार को किसानों व व्यापारियों ने आंदोलन शुरु किया। वक्ताओं ने कहा कि तीन दशक पहले बनी सब्जी मंडी के चालू नहीं होने से किसानों व व्यापारियों...

सब्जी मंडी चालू कराने के लिये आंदोलन
हिन्दुस्तान टीम,बलियाSat, 17 Oct 2020 03:13 AM
ऐप पर पढ़ें

कस्बे से सटे बलेऊर में स्थित मंडी को चालू कराने के लिए शुक्रवार को किसानों व व्यापारियों ने आंदोलन शुरु किया। वक्ताओं ने कहा कि तीन दशक पहले बनी सब्जी मंडी के चालू नहीं होने से किसानों व व्यापारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

जुलूस निकाल कस्बा भ्रमण करते हुए दर्जनों व्यापारी थाना,नई बाजार, पंचमन्दिर, पुलिस चौकी, दुर्गा मंदिर, टैक्सी स्टैंड,सुहेलदेव स्मारक होते हुए मंडी पहुंचे। इसके बाद व्यापारी नेता परिसर में अरविंद गांधी मौन व्रत पर बैठ गए। मांग किया कि मंडी को चालू कराया जाय, मंडी के मुख्य द्वार का निर्माण कराया जाय, मंडी के जमीन का समतलीकरण कराया जाय, मंडी के चाहरदीवारी का मरम्मत करने के साथ ही ऊंचाई कराया जाय, मंडी कार्यालय शुरू कराया जाय, मंडी में बनी दुकानों को आवंटित किया जाय, सार्वजनिक शौचालय का निर्माण कराया आदि शामिल है।

वक्ताआंे ने कहा कि किसान, मजदूर, व्यापारी देश के रीढ़ हैं तथा इनकी उपेक्षा नुकसान दायक होता है। 31 साल पहले बने मंडी को आज तक चालू नहीं कराया गया। इस मौके पर सतीश गुप्ता, विनोद वर्मा, विद्याशंकर प्रसाद, बिहारी स्वर्णकार, राजकुमार वर्मा, विमल वर्मा, संजय सिंह, बबलू पांडेय, विवेक गुप्ता, विजय तुरहा, दिलीप गुप्ता आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें