DA Image
5 अगस्त, 2020|1:50|IST

अगली स्टोरी

रक्षाबंधन पर ग्राहकों से गुलजार हुआ बाजार

रक्षाबंधन पर ग्राहकों से गुलजार हुआ बाजार

भाई-बहन के अटूट रिश्ते के प्रतीक का त्योहार रक्षाबंधन को लेकर प्रशासन की ओर से जिले भर मे दो दिन मिठाई, किराना सहित सभी दुकानों को खोलने का निर्देश दिया है। रविवार को शहर के हृदय स्थली चौक, लोहापट्टी, सिनेमारोड सहित तमाम बाजारों में सुबह से ही ग्राहकों की आवग शुरू हो गयी। देर शाम तक मिठाई सहित इस त्योहार पर बनने वाले पाकवानों के लिए किराना दुकानों पर लोगों की आवाजाही पहले से बढ़ी थी, लेकिन दुकानदार अब भी ग्राहकों के राह देखते नजर आये। क्योंकि अधिकांश परिवार के लोग कोरोना के भय से बाजार में निकलने से परहेज कर रहे हैं। जो लोग निकले भी वह मास्क व सोशल डिस्टेंस के पालन करते नजर आये। दुकानदारों की मानें तो रक्षाबंधन पर पहले की तुलना में आधी से भी कम बिक्री हुई है।

बिल्थरारोड हिसं के अनुसार रक्षाबंधन पर्व को लेकर दुकान खुलने की छूट मिलने से बाजार गुलजार हो गया। हालांकि बाजार में पहले जैसे लोगों की भीड़ नहीं दिखाई दी, जिससे जाहिर होता है कि लोगों में कोरोना का दहशत है। राखी की कुछ चुनिंदा दुकानें फुटपाथ पर लगी रहीं, लेकिन बाजार में ग्राहकों की संख्या नगण्य ही रही। अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधने के लिए बहनों ने बाजार में राखी की खरीदारी की। सिकंदरपुर हिसं के अनुसार प्रशासन की ओर से दो दिन दुकान खोलने के निर्देश के बाद नगर के मिठाई, किराना व फुटपाथ पर राखी की दुकानें सजीं थी, लेकिन दुकानदार ग्राहकों की पूरी दिन राह देखते नजर आये। हालांकि बाजार के मिठाई व किरान दुकानों पर लोगों की आवाजाही पहले से ज्यादा जरूर दिखी, लेकिन रक्षाबंधन पर पहले जैसा उत्साह व खरीद बिक्री नहीं हुई।

पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

बलिया। रक्षाबंधन के त्योहार पर शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए रविवार को शहर में फ्लैग मार्च किया। ओक्डेनगंज चौकी प्रभारी अतुल मिश्र के नेतृत्व में शाम को जापलिनगंज चौकी प्रभारी सहित दर्जनों की संख्या में पुलिस के साथ स्टेशन रोड, चौक, लोहापट्टी, कासिमबाजार, सिनेमा रोड में फ्लैग माच्र किया तथा लोगों को त्योहार शांतिपूर्ण ढंग से घरों में रहकर मनाने की अपील की।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Market buzzed with customers on Rakshabandhan