ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियाआज बंद रहेगा बाजार व दवा कारोबार

आज बंद रहेगा बाजार व दवा कारोबार

व्यापारी संगठनों की अपील पर शुक्रवार को बाजार बंद करने का आह्वान किया गया है। सरकारी नीतियों के चलते कारोबार में आ रही समस्याओं के विरोध में दवा की थोक व फुटकर दुकानें भी बंद रहेंगी। बंदी को लेकर...

आज बंद रहेगा बाजार व दवा कारोबार
बलिया। निज संवाददाताThu, 27 Sep 2018 08:39 PM
ऐप पर पढ़ें

व्यापारी संगठनों की अपील पर शुक्रवार को बाजार बंद करने का आह्वान किया गया है। सरकारी नीतियों के चलते कारोबार में आ रही समस्याओं के विरोध में दवा की थोक व फुटकर दुकानें भी बंद रहेंगी।

बंदी को लेकर गुरुवार को दवा मंडी विशुनीपुर में बलिया केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की बैठक हुई। इसमें जिलाध्यक्ष आनंद सिंह ने कहा कि ई-फार्मेसी का दवा कारोबारी लम्बे समय से विरोध कर रहे हैं। यूपीए सरकार में आंदोलन के बाद इसे लागू नहीं किया गया, जबकि एनडीए इसको लागू करने पर तुली हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के साथ बार-बार मीटिंग करने के बाद मामूली राहत दी गयी है, हालांकि इसके बाद भी व्यापार में दिक्कतें कम नहीं हो सकी है। इस मौके पर अनिल त्रिपाठी, राजकुमार, राजेश सिंह, राकेश श्रीवास्तव, मनोज श्रीवास्तव, बदरुद्दीन, सतीश, राजकिशोर, जयशंकर सिंह, हिरु, बीरु, जगत नरायण सिंह, विनोद मिश्र आदि थे।
उधर, यूपी-उत्तराखंड मेडिकल एवं सेल्स रिप्रेजेंटिव एसोसिएशन ने बंदी को समर्थन देने की घोषणा की है। शुक्रवार को हुई संगठन में इसका निर्णय लिया गया। 
इसी क्रम में पूर्वांचल उद्योग व्यापार मंडल की गुरुवार को हुई बैठक में बंदी को सफल बनाने पर चर्चा की गयी। संगठन के जिलाध्यक्ष मंजय सिंह ने कहा है कि जीएसटी, एफडीआई, मंडी शुल्क, फूड विभाग द्वारा सेम्पलिंग तथा आयकर, वाणिज्य कर के अधिकारियों से व्यापारी वर्ग त्रस्त हो चुका है। 
इस मौके पर रोहित पांडेय, मदन वर्मा, मंगलदेव चौबे, राजकुमार वर्मा, जितेन्द्र चौबे, शम्भूनाथ वर्मा, परशुराम चौरसिया, संतोष गुप्त, सुरेन्द्र सिंह, गोपाल वर्मा, भोला सिंह, दिनेश गुप्त आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें