Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बलियाकोविड मृतकों के घर जाकर आवेदन ले रहे लेखपाल

कोविड मृतकों के घर जाकर आवेदन ले रहे लेखपाल

हिन्दुस्तान टीम,बलियाNewswrap
Thu, 09 Dec 2021 03:22 AM
कोविड मृतकों के घर जाकर आवेदन ले रहे लेखपाल

बलिया। संवाददाता

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद आपदा प्रबंधन विभाग ने कोविड संक्रमण से दिवगंत हुए लोगों के परिजनों को सहायता राशि दिए जाने की प्रक्रिया में तेजी ला दी है। एडीएम (वित्त राजस्व) राजेश कुमार सिंह ने लाभ पाने से वचिंतों के परिजनों से मिलकर लेखपाल व अमीनों को आवेदन लिए जाने का निर्देश दिया है।

जिले में कोरोना से मृत लोगों के परिजनों को अहेतुक सहायता देने में बेहद शिथिलता बरती गयी है। यही कारण है कि कोविड पोर्टल पर 234 लोगों कोरोना से मृत होना अपलोड है। जबकि अब तक मात्र 137 लोगों को ही सहायता राशि उनके खाते में भेजी गयी है।

उल्लेखनीय है कि सरकार ने वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से मृत लोगों के परिजनों को अहेतुक सहायता के लिए आपदा प्रबंधन के तहत 50 हजार रुपये दिए जाने का निर्देश दिया था। आदेश के महीनों बाद विभिन्न समस्याओं अब तक पीड़ितों तक सहायता राशि नहीं पहुंच पायी है। इसे सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान में लेते हुए अविलम्ब दिवंगत हुए लोगों के परिजनों को आपदा प्रबंधन 50 हजार की सहायता दिए जाने का निर्देश दिया है। आनन-फानन में विभाग कोविड पोर्टल की सूची लेखपालों व अमीनों को सौंपकर रिपोर्ट देने तथा सम्बंधित परिवार का आवेदन स्वयं लेकर अपलोड करने का निर्देश दिया गया है। एडीएम ने कोविड से दिवगंत हुए लोगों के परिजनों से ऑनलाइन राहत आयुक्त के वेबसाइट या फिर हार्ड कापी कलक्ट्रेट स्थित कोविड कंट्रोल रूम से सम्पर्क कर आवेदन जल्द से जल्द जमा किये जाने की अपील की है ताकि एक महीने के अंदर उनके खाते में धनराशि भेजी जा सके।

epaper

संबंधित खबरें