ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलिया'लक्ष्मी की वरदान है बेटी, धरती की भगवान है बेटी'

'लक्ष्मी की वरदान है बेटी, धरती की भगवान है बेटी'

प्रज्ञा पब्लिक स्कूल (घाटमपुर, मनियर) की ओर से शुक्रवार को 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' रैली निकाली गयी। मुख्य अतिथि थानाध्यक्ष चंद्रभान यादव ने फीता काटकर व हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली...

'लक्ष्मी की वरदान है बेटी, धरती की भगवान है बेटी'
मनियर। हिन्दुस्तान संवादFri, 07 Sep 2018 06:04 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रज्ञा पब्लिक स्कूल (घाटमपुर, मनियर) की ओर से शुक्रवार को 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' रैली निकाली गयी। मुख्य अतिथि थानाध्यक्ष चंद्रभान यादव ने फीता काटकर व हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली के साथ वे खुद भी भ्रमण किए।

अपने संबोधन में एसओ ने कहा कि किसी भी मायने में बेटियां बेटों से कम नहीं है। वे हर क्षेत्र में बढ़-चढ़ कर हिस्सेदारी निभा रही हैं। बेटियों को हीन भावना से देखने वाला सबसे बड़ा पापी है। धार्मिक ग्रंथों में भी इसका जिक्र किया गया है। 

रैली नवका बाबा के ढाला, मनियर बस स्टैंड, चांदूपाकड़, मनियर थाना होते हुए मानिकपुर ढाला पर पहुंची। वहां से पुन: स्कूल पर आकर समाप्त हुई। रैली के दौरान स्कूली बच्चों ने हाथ में बैनर व तख्तियों पर स्लोगन लिखा था। 'लक्ष्मी की वरदान है बेटी, धरती की भगवान है बेटी', 'बेटी नहीं बचाओगे तो बहू कहां से लाओगे', 'हम सब ने यह ठाना है, बेटी को बचाना है' आदि के नारों से पूरा मनियर गूंजता रहा।

इस मौके पर स्कूल के प्रबंधक पराशरमुनि पाल, प्रधानाचार्य अगस्त मुनि पाल, लड्डू पाठक, संदीप यादव, अमित ठाकुर, राहुल यादव, दीपक कुमार, बृजेश कुमार तिवारी, संजय कुमार, प्रेम कुमार, धर्मेंद्र कुमार, जितेंद्र कुमार, कमलेश कुमार, अमित कुमार आदि रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें