ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियापरीक्षा केन्द्र पर गड़बड़ी मिली तो होगी जेल

परीक्षा केन्द्र पर गड़बड़ी मिली तो होगी जेल

बोर्ड परीक्षा को लेकर डीएम भवानी सिंह खंगारौत ने कुंवर सिंह इंटर कालेज में रविवार को सभी केंद्र व्यवस्थापकों, जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों के साथ बैठक की। कहा कि कहीं भी कोई कमी मिली तो दोषी पर...

परीक्षा केन्द्र पर गड़बड़ी मिली तो होगी जेल
हिन्दुस्तान टीम,बलियाSun, 17 Feb 2019 10:11 PM
ऐप पर पढ़ें

बोर्ड परीक्षा को लेकर डीएम भवानी सिंह खंगारौत ने कुंवर सिंह इंटर कालेज में रविवार को सभी केंद्र व्यवस्थापकों, जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों के साथ बैठक की। कहा कि कहीं भी कोई कमी मिली तो दोषी पर अनुशासनात्मक कार्रवाई तो होगी ही, जेल भी जाना पड़ेगा।

जिलाधिकारी ने कहा कि अभी मुख्य विषयों की परीक्षा बाकी है। इससे पहले एकाध जगह लापरवाही बरती गई है, जिसका परिणाम सबके सामने है। दोषी जेल की सलाखों के पीछे हैं। कहा कि बोर्ड परीक्षा में जो जिम्मेदारी दी गई है उसका निर्वहन ईमानदारी से करें।

जिला विद्यालय निरीक्षक भास्कर मिश्रा ने परीक्षा से जुड़े अहम दिशा निर्देश दिए। साथ ही लापरवाही बरतने पर अब तक हुई बड़ी कार्रवाई की भी जानकारी दी।

कक्ष निरीक्षक की कमी पूरा करेंगे बेसिक शिक्षक

जिलाधिकारी ने कहा कि जहां कक्ष निरीक्षकों की कमी की समस्या आए, वहां के केंद्र व्यवस्थापक समय रहते इसकी जानकारी दें। बीएसए को निर्देश दिया कि जरूरत के हिसाब से बेसिक शिक्षकों की ड्यूटी लगाएं। अगर कोई अध्यापक ड्यूटी में लापरवाही करता है तो सख्ती बरतें। बैठक में अतुल तिवारी, सभी जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा केंद्र व्यवस्थापक मौजूद थे।

शिक्षकों से दुर्व्यवहार तो करेंगे बहिष्कार

बलिया। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के वरिष्ठ प्रान्तीय उपाध्यक्ष विजय कुमार सिंह ने यूपी बोर्ड की परीक्षा में प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस द्वारा केन्द्र व्यवस्थापकों व शिक्षकों के साथ अर्मायदित व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए आक्रोश जताया। जिला प्रशासन को चेतावदी दी है कि वे अपने व्यवहार में परिवर्तन लाएं नहीं तो संघ परीक्षा बहिष्कार का निर्णय कभी भी ले सकता है। उन्होंने बताया कि परीक्षा के दौरान शिक्षकों को लोकसेवक का दर्जा प्राप्त होता है। इसके बावजूद झूठी व मनगढ़त शिकायत के आधार पर पीएन इंटर कालेज दूबेछपरा व बादिलपुर के केन्द्र व्यवस्थापक व शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया है। उन्होंने इस कार्रवाई की निंदा करते हुए तत्काल मुकदमा वापस लेने की मांग की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें