ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियाआग में छह परिवारों की घर-गृहस्थी राख

आग में छह परिवारों की घर-गृहस्थी राख

दोकटी थाना क्षेत्र के शिवपुर कपूर दियर ग्राम पंचायत के पुरवा सेमरिया की एक बस्ती में रविवार की देर रात अज्ञात कारणों से आग लग गयी। इससे आधा दर्जन परिवारों का आशियाना तथा उनमें रखे दैनिक उपयोग के...

आग में छह परिवारों की घर-गृहस्थी राख
हिन्दुस्तान टीम,बलियाTue, 18 Dec 2018 12:08 AM
ऐप पर पढ़ें

दोकटी थाना क्षेत्र के शिवपुर कपूर दियर ग्राम पंचायत के पुरवा सेमरिया की एक बस्ती में रविवार की देर रात अज्ञात कारणों से आग लग गयी। इससे आधा दर्जन परिवारों का आशियाना तथा उनमें रखे दैनिक उपयोग के सामान, करीब 50 हजार रुपय नकद के साथ ही चार बेटियों की शादी के लिए रखे गये सामान जलकर राख हो गए। हादसे में एक गाय भी झुलस गयी। अगलगी के बाद से पीड़ित परिवार खुले आसमान तले आ गए हैं।

आग की शुरूआत लखीचंद्र के घर से हुई। मध्यरात्रि में आग की लपटें निकलने लगीं। परिवार के लोग शोर मचाते हुए जान बचाकर बाहर भागे। बस्ती के लोग जबतक मौके पर पहुंचते, आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। देखते ही देखते आग ने लखीचन्द्र के साथ ही कमलेश, राकेश, सोनू, संदीप, मेहीलाल के आशियानों को अपनी आगोश में ले लिया। घरों में रखे अनाज, कपड़ा, बिस्तर, चारपाई, बक्सा तथा उसमें रखा गहना-नकदी आदि सबकुछ खाक हो गया।

ग्राम प्रधान वीरेन्द्र यादव की सूचना पर मौके पर रात में ही पहंुचे थानाध्यक्ष दोकटी दिग्विजय सिंह, चौकी प्रभारी लालगंज बिन्देश्वरी प्रसाद पांडे ने पीड़ितों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

सोमवार की सुबह ग्राम प्रधान ने एक कुन्तल चावल, पचास किलो चिऊरा, गुड़ के साथ ही प्रत्येक परिवार को प्लास्टिक का एक-एक तिरपाल मुहैया कराया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें