ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियाटीकाकरण के प्रति बढ़ती लापरवाही हो सकती है घातक

टीकाकरण के प्रति बढ़ती लापरवाही हो सकती है घातक

बलिया। संवाददाता सरकार व स्वास्थ्य विभाग के तमाम प्रचार-प्रसार के बाद भी लोग...

टीकाकरण के प्रति बढ़ती लापरवाही हो सकती है घातक
हिन्दुस्तान टीम,बलियाThu, 28 Oct 2021 03:11 AM
ऐप पर पढ़ें

बलिया। संवाददाता

सरकार व स्वास्थ्य विभाग के तमाम प्रचार-प्रसार के बाद भी लोग कोविड से बचाव का टीका लगाने में लापरवाही बरत रहे हैं।

हिसं बिल्थरारोड के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीयर पर बुधवार को 18 प्लस और 45 प्लस के लोगों को पहला और दूसरा डोज का टीकाकरण किया गया। सीएचसी सीयर पर दो बजे तक 3 सौ लोगों को टीका लगाया गया। इसके अलावा क्षेत्र के 9 गांवों में खोजो अभियान के तहत हल्दी रामपुर गांव के कटहरबारी, तारनपुर, बरतर, छपिया, रामपुर, बहाटपुर मठिया, नरला, सोनबरसा, परिसरा में दो-दो सौ लोगों के लिए वेक्सीन भेजा गया है। सीएचसी के अधीक्षक डॉ तनवीर आजम ने बताया कि खोजो अभियान के तहत बचे हुए लोगों को जल्द से जल्द टीका लगा दिया जायेगा।

हिसं दलनछपरा के अनुसार पीएचसी मुरलीछपरा पर स्टाफ नर्स सरोज तिवारी व सुनीता ने केंद्र पर पहुंच रहे लोगों का रजिस्ट्रेशन करने के बाद वैक्सीन लगा रही थी। बीसीपीएम विनोद यादव रजिस्ट्रेशन व वेरीफिकेशन कर रहे थे। यहां निर्धारित समय तक कुल 168 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका था।

हिसं बैरिया के अनुसार सीएचसी सोनबरसा में बुधवार को 160 लोगों के लिए कोरोना वैक्सीन आई थी इसमें कोरोना की दूसरी डोज के साथ ही 18 प्लस तथा 45 प्लस के लोंगो को वैक्सीन लगाई गई। सीएचसी सोनबरसा के अधीक्षक डॉ आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि सोनबरसा में अब वैक्सीन की डोज पहले की तुलना में कम मिल रही है। वैक्सीन लेने के लिए भी पहले की तुलना में बहुत कम लोग आ रहे है।

हिसं रसड़ा के अनुसार कोविड टीकाकरण बुधवार को रसड़ा क्षेत्र के पांच वैक्सिनेशन केंद्रों पर हुआ। इसमें स्थानीय सीएचसी, श्रीनाथ मठ के अलावा ग्रामीण इलाकों में प्राथमिक विद्यालय देवसलपुर, मुड़ासन व अठिला में 18 और 45 प्लस के 530 लोगों को पहली व दूसरी डोज का टीका लगाया गया। किसी भी केंद्रों पर पहले की तरह भीड़ नहीं रही।

हिसं रतसर के अनुसार कोविड टीका लगाने के प्रति लोग लापरवाह होते जा रहे हैं। इसका प्रमाण टीकाकरण सेंटरों पर आने वाले लोगों को देखकर आसानी से लगाया जा सकता है। कस्बा स्थित सीएचसी से लगायत गड़वार ब्लॉक के चार गांवों में शाम तक मात्र 100 लोग पहुंचे, जिन्हें टीका लगाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें