ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियासड़क से दफ्तर-कालोनी तक बने तरणताल

सड़क से दफ्तर-कालोनी तक बने तरणताल

बलिया। संवाददाता पूर्वांचल के विभिन्न जिलों समेत पूरे प्रदेश में कहर बरपा रही...

बलिया। संवाददाता
 
 पूर्वांचल के विभिन्न जिलों समेत पूरे प्रदेश में कहर बरपा रही...
1/ 2बलिया। संवाददाता पूर्वांचल के विभिन्न जिलों समेत पूरे प्रदेश में कहर बरपा रही...
बलिया। संवाददाता
 
 पूर्वांचल के विभिन्न जिलों समेत पूरे प्रदेश में कहर बरपा रही...
2/ 2बलिया। संवाददाता पूर्वांचल के विभिन्न जिलों समेत पूरे प्रदेश में कहर बरपा रही...
हिन्दुस्तान टीम,बलियाSat, 18 Sep 2021 03:20 AM
ऐप पर पढ़ें

बलिया। संवाददाता

पूर्वांचल के विभिन्न जिलों समेत पूरे प्रदेश में कहर बरपा रही बारिश गुरुवार को नहीं हुई लेकिन आधी रात के बाद से यहां भी मौसम का मिजाज बदल गया। तेज हवा व गरज-तड़प के साथ झमाझम बारिश होने लगी, जो शुक्रवार की दोपहर तक जारी रही। हालांकि इस दौरान जिले में कहीं से अप्रिय सूचना नहीं आयी। बरसात के चलते शहर के दो तिहाई हिस्सों में जल जमाव से पूरा शहर झील के रूप में तब्दील हो गया है। लगातार बारिश से सड़क से लेकर कालोनियों व सरकारी कार्यालय में जल जमाव से संकट खड़ा हो गया।

शहर के एससी कॉलेज चौराहे के पास एनएच 31 व आस-पास के मुहल्लों में घुटने भर पानी जमा हो गया है। इससे लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कत हो रही है। जापलिनगंज पुलिस चौकी में पानी भर जाने के बाद पास के मंदिर पर पुलिस के अधिकारी टेबल लगाकर समस्याओं का निस्तारण कर रहे हैं। कोतवाली मेन गेट के पास, कलक्ट्रेट स्थित एडीएम न्यायालय के पास जल जमाव से इस ओर से होकर आने-जाने वाले लोग व्यवस्था को कोसते हुए अपने गंत्व्य को रवाना हो रहे थे।

सरकारी कॉलोनियों में जल जमाव से परेशानी

बलिया। शहर के बीएसए आफिस व जेल के पास स्थित सरकारी कॉलोनी में बरसात व नाबदान का पानी कमर तक भर गया है। कॉलोनी के निचले फ्लोर में रहने वाले लोग या तो ऊपर शिफ्ट हो गये हैं या फिर शहर के अन्य मुहल्लों में किराया पर आवास लेकर रह रहे हैं। कॉलोनी के पास सिटी मांटेसरी स्कूल परिसर में भारी जल जमाव है। आश्चर्य तो यह है कि मार्च महीने से ही जेल के आस-पास के कॉलोनियों के पानी निकासी के लिए नाला का निर्माण शुरू हुआ, लेकिन आज तक वह पूरा नहीं हो सका है।

तालाब में तब्दील हुआ विश्वविद्यालय परिसर

बलिया। जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय परिसर बरसात के बाद तालाब की शक्ल में तब्दील हो गया है। स्थिति यह है कि परिसर में कमरभर पानी जमा हो गया है। ऐसे में विवि का काम-काज कैसे निपटाया जायेगा, इसको लेकर जिम्मेदारों की चिंताएं बढ़ गयी है। कर्मचारियों को आने-जाने में काफी मशक्कत करना पड़ रहा है। लेकिन प्रशासन की ओर से पानी निकासी के लिए कोई ठोस पहल नहीं हो रही है।

पुलिस चौकी में घुसा पानी निकालते रहे जवान

बिल्थरारोड। शुक्रवार की सुबह हुई झमाझम बारिश से जलभराव के चलते नगर की सड़कें, स्कूल तालाब में तब्दील हो गया। खराब मौसम को देखते हुए मुख्यमंत्री द्वारा स्कूल, कालेज को दो दिन के लिए बन्द कर दिया गया है। रात से ही हुई लगातार तेज बारिश से नगर की नालियों और सड़कों पर पूरा पानी भर गया। जिससे आने-जाने में लोगो की दुश्वारियों का सामना करना पड़ा। नगर स्थित पुलिस चौकी सीयर के कार्यालय में तेज बारिश के चलते पानी भर जाने से वहां के पुलिसकर्मी पानी को बाहर बर्तन से फेंकते नजर आये, वहीं नगर के मिडिल स्कूल व प्राथमिक तथा कस्तूरबा गांधी विद्यालय सीयर का प्रांगण में लगभग एक फीट तक जल जमाव हो गया है। स्कूल परिसर तालाब का रूप ले लिया है। जलभराव के चलते ड्यूटी कार्य के लिए कर्मचारियों को पानी से होकर कार्यालय में जाना पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें