ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियाफिट इंडिया मूवमेंट, सिखाये गये स्वस्थ रहने के गुर

फिट इंडिया मूवमेंट, सिखाये गये स्वस्थ रहने के गुर

Fit India movement, taught the tricks of healthy living

Fit India movement, taught the tricks of healthy living
1/ 2Fit India movement, taught the tricks of healthy living
Fit India movement, taught the tricks of healthy living
2/ 2Fit India movement, taught the tricks of healthy living
हिन्दुस्तान टीम,बलियाSat, 18 Jan 2020 06:14 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में शनिवार को ‘फिट इंडिया मूवमेंट के तहत आमलोगों को स्वस्थ रखने के लिए योगा सहित अन्य व्यायाम के बारे में विस्तार से बताया गया। इस क्रम में टीडी कॉलेज के सभागार में राष्ट्रीय सेवा योजना की ओर से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

स्वयंसेवकों व सेविकाओं को फिट, स्वस्थ व खुश रहने के टिप्स दिये गये। विभिन्न सत्र में योगा, व्यायाम, आहार, एयरोव्रिक्स, दौड़ आदि फिटनेस गतिविधियों के बारे में जानकारी दी गयी। डॉ. अशोक कुमार सिंह ने फिट रहने में सकारात्मक सोच की भूमिका पर प्रकाश डाला। डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने स्वस्थ रहने के लिए प्रकृति के साथ तालमेल को उचित बताया। इस मौके पर डॉ. ओपी सिंह, डॉ. अमलदार निहार, डॉ. यमुना प्राद मिश्र, विमलेश मौर्य, अमित कुमार सिन्हा, सुनील आदि थे। अध्यक्षता प्राचार्य डॉ. दिलीप कुमार श्रीवास्तव व संचालन डॉ. अनिल कुमार ने किया।

हनुमानगंज हिसं के अनुसार फिट इंडिया कार्यक्रम के तहत सफाईकर्मियों ने स्थानीय ब्लॉक के मुख्यद्वार से साइकिल रैली निकाली। रैली को ब्लॉक प्रमुख संजय तिवारी व विशिष्ट अतिथि बीडीओ राजेश यादव ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखायी। रैली ने ब्रह्माईन, भरतपुरा, जीराबस्ती, बसंतपुर, मिड्ढा, सागरपाली आदि गांवों में भ्रमण किया। इस मौके पर एडीओ पंचायत अनिल यादव, धर्मेन्द्र यादव, शिवानन्द मिश्र, अजय चौबे, अवधेश यादव, शिवजी यादव, राधा मोहन आदि थे।

लालगंज हिसं के अनुसार फिट इंडिया कार्यक्रम के तहत नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में साइकिल रैली निकाली गयी। रैली को जूनियर हाईस्कूल उदईछपरा (बहुआरा) के प्रबंधक शंकरदयाल सिंह ने हरी झंडी दिखायी। रैली क्षेत्र के विभिन्न मार्गों का भ्रमण करते हुए भुआलछपरा चट्टी पर पहुंची और लोगों को स्वस्थ रहने की विधियों को बताते हुए पुन: स्कूल पर पहुंची, यहां बच्चों को स्वस्थ रहने के टिप्स दिये गये। इस मौके पर अमित पांडेय, संजीत राय, सोनू राय, पवन पाण्डेय, गोल्डेन पाण्डेय, अविनाश, हरेंद्र यादव, राहुल, नंदिनी सिंह, राहुल मौर्य आदि थे।

रतसर हिसं के अनुसार क्षेत्र के ग्राम सभा हरिपुर खड़सरा में फिट इंडिया मूवमेंट के तहत शनिवार को नेहरू युवा केन्द्र के बालक-बलिकाओं ने साइकिल रैली निकाली। प्राथमिक विद्यालय हरिपुर से शुरू रैली पटपर, पचखोरा, आसन होते हुए, पुन: हरिपुर पहुंची। यहां विशेषज्ञों ने बच्चों को स्वस्थ रहने व योगा आदि के बारे में विस्तार से बताया। प्रधानाचार्य पुष्पा वर्मा, डॉ. अर्जुन यादव, रंजना गुप्त, अयाज अंसारी, अंकिता सिंह, नेहा सिंह, नीकी सिंह, सुधा शर्मा आदि थीं।

बिल्थरारोड हिसं के अनुसार सीयर के ब्लॉक विभिन्न गांवों में फिट इंडिया मूवमेंड के तहत साइकिल रेस का आयोजन किया गया। एडीओ संजय सिंह ने बताया कि पंचायती राज विभाग के निर्देश पर क्षेत्र के विभिन्न गांवों में कार्यक्रम हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि हल्दीरामपुर, तुर्तीपार, सतुहारी, कुशहा ब्राह्मण, मलेरा, सैदपुरा आदि गांवों में साइकिल रेस हुई। बीडीओ विनय कुमार वर्मा ने आभार जताया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें