DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आग ने मचाई तबाही, खेतों में खड़ी फसल अौर दुकान राख

हर साल बाढ़ व आग का कहर झेलने को विवश बलिया में गर्मी शुरू होने के साथ ही फिर से अगलगी की घटनाएं तेज हो गयी हैं। रोजाना कहीं न कहीं हादसे हो रहे हैं। आग से लोगों की घर-गृहस्थी के साथ ही किसानों की पूरे वर्ष की मेहनत भी नष्ट हो रही है। खेतों के ऊपर से गुजर रहे जर्जर व ढीले तारों के आपस में टकराने से निकली चिंगारी खेतों में खड़ी फसल को राख के ढेर में तब्दील कर दे रही है। मंगलवार की रात व बुधवार की सुबह हुई अगलगी में मनियर व दुबहड़ में 11 बीघा खेत में खड़ी गेहूं की फसल जल गयी। जबकि बैरिया थाना क्षेत्र के रानीगंज बाजार में शार्ट सर्किट से दुकान में आग लगने से लाखों का नुकसान हो गया।

मनियर थाना क्षेत्र के बड़ागांव  में मंगलवार की देर रात 9 बजे तारों के टकराने से निकली चिंगारी से सात बीघा खेत में खड़ी गेहूं की फसल खाक हो गयी। बताया जाता है कि गांव के रविंदर वर्मा व वीरेंद्र वर्मा के खेत पर से हाईटेंशन तार गुजर रहा है। रात में तेज हवा के चलते तारों के आपस में टकराने से निकली चिंगारी से खेत में आग लग गयी। आसपास के लोग जुटे तब तक उक्त दोनों के अलावा भीम वर्मा के खेत को भी आग ने चपेट में ले लिया। तीनों किसानों के सात बीघा गेहूं जले हैं। आसपास के लोगों ने अथक प्रयास कर आग पर काबू पाया। 

उधर, दुबहड़ थाना क्षेत्र के विशुनपुरा गांव में बुधवार की सुबह 9 बजे हाईटेंशन तार के टकराने से निकली चिंगारी ने चार बीघा खेत में खड़ी गेहूं की फसल को राख कर दिया। लोगों के काफी प्रयास से अन्य फसलों को भी जलने से बचा लिया। लेकिन सीताराम पासवान, रघुनंदन वर्मा, परशुराम वर्मा की फसल पूरी तरह नष्ट हो गई। जिला पंचायत सदस्य बलराम यादव व धर्मेंद्र यादव ने खेतों के ऊपर से गुजर रहे तारों को टाइट करने की मांग की है, ताकि खेतों में अगलगी की घटनाओं को रोका जा सके।

वहीं, रानीगंज में बाजार के ज्योति कटरा में स्थित शिवदुति बैग एवं अटैची की दुकान पर मंगलवार की रात्रि करीब 11 बजे शार्ट सर्किट से आग लग गयी। इससे करीब एक लाख का सामान जलकर नष्ट हो गया। 
कटरा में सच्चिदानंद राय की अटैची व बैग की दुकान है। पिछले कुछ दिनों से वे दिल्ली दुकान का सामान लेने गए हैं। मंगलवार को उनका पुत्र व कर्मचारी रात्रि 9 बजे दुकान बंद कर अपने आवास पर चले गए। रात में करीब 11 बजे दुकान में शार्ट सर्किट से आग लग गई। आसपास के लोगों ने परिजनों को सूचना दी व आग बुझाने लगे लोगो ने इसकी सूचना बैरिया पुलिस को भी दी मौके पर पुलिस व अन्य लोगो के सहयोग से किसी प्रकार आग पर काबू पाया गया तब तक दुकान में रखा सारा सामान जल कर नष्ट हो गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Fire broke out destroyed crops and store in ashes