ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियासुबह 10 बजे से परीक्षा, 11 बजे हुई निरस्त

सुबह 10 बजे से परीक्षा, 11 बजे हुई निरस्त

बलिया। संवाददाता उत्तर प्रदेश सरकार की परीक्षा नियामक प्राधिकरण प्रयागराज की ओर से...

सुबह 10 बजे से परीक्षा, 11 बजे हुई निरस्त
हिन्दुस्तान टीम,बलियाSun, 28 Nov 2021 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बलिया। संवाददाता

उत्तर प्रदेश सरकार की परीक्षा नियामक प्राधिकरण प्रयागराज की ओर से रविवार को आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) रविवार को सुबह 10 बजे शुरू हुई। एक घंटे बाद ही इसके निरस्त होने की सूचना आयी तो परीक्षा केन्द्रों पर अफरातफरी मच गयी। अभ्यर्थियों की बेचैनी बढ़ गयी। परीक्षा के बीच ही आयी इस जानकारी के बाद ओएमआर शीट परीक्षार्थियों से वापस ले लिया गया।

टीईटी के लिये जनपद के 66 सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों को परीक्षा केंद्र बनाया गया था। दो पालियों में होने वाली इस परीक्षा में कुल 40 हजार 780 प्रतिभागियों को शामिल होना था। इसकी तैयारी शनिवार को पूरी कर ली गयी थी। पहली पाली में 42 केंद्रों पर प्राथमिक के लिये 25 हजार 134 तथा दूसरी पाली में 26 सेंटरों पर 15 हजार 646 परीक्षार्थियों को शामिल होना था।

चूंकि प्रथम पाली में सुबह 10 बजे दोपहर 12.30 बजे तक होनी थी। लिहाजा जिले के अलावा गैर जनपदों व गैर प्रांतों से परीक्षार्थियों के पहुंचने का सिलसिला भोर से ही शुरु हो गया। आपाधापी के बीच परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे, जहां पर जांच-पड़ताल के बाद परीक्षा कक्ष में भेजा गया। पर्यवेक्षकों व स्ट्रेटिक मजिस्ट्रेटों की मौजूदगी में केंद्र व्यवस्थापकों की ओर से निर्धारित वक्त पर कागजी कोरम पूरा कर ओएमआर शीट उपलब्ध करा दिया गया। ढाई घंटे के समय में अधिक से अधिक प्रश्नों का उत्तर देने को परीक्षार्थी माथापच्ची में जुटे थे। इसी बीच करीब 11 बजे अचानक परीक्षा ड्यूटी कर रहे शिक्षक ओएमआर शीट वापस लेने लगे। तय समय से करीब डेढ़ घंटा पहले ही ओएमआर शीट लिये जाने से परीक्षार्थी हैरान हो गये। उन्हें बताया गया कि पेपर लीक होने के चलते शासन की ओर से परीक्षा निरस्त कर दी गयी है। इसके बाद उन्हें परीक्षा केंद्र से बाहर भेजा गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें