DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बलिया  ›  उचित दर व मात्रा में खाद्यान्न वितरण पर जोर
बलिया

उचित दर व मात्रा में खाद्यान्न वितरण पर जोर

हिन्दुस्तान टीम,बलियाPublished By: Newswrap
Wed, 02 Jun 2021 06:20 PM
उचित दर व मात्रा में खाद्यान्न वितरण पर जोर

सुखपुरा। हिन्दुस्तान संवाद

ग्राम पंचायत सुखपुरा के नव निर्वाचित ग्राम पंचायत, बीडीसी व जिला पंचायत सदस्यों की बैठक बुधवार को मिनी सचिवालय के सभाकक्ष में हुई। इसमें ग्राम प्रधान अभिमन्यु चौहान के अलावा गांव के सभी कोटेदार मौजूद थे। इस दौरान सरकार की ओर से तय मानक के अनुसार निर्धारित दर व उचित मात्रा में खाद्यान्न वितरित करने का निर्णय लिया गया।

इससे पहले ग्राम पंचायत सदस्दों ने निर्धारित मूल्य व उचित मात्रा में खाद्यान्न नहीं वितरित करने का आरोप लगाया। इसका संज्ञान लेते हुये प्रधान ने सरकार के मानक के अनुरुप खाद्यान्न वितरित करने का कोटेदारो से आग्रह किया। कोटेदारों ने इस पर सहमति जतायी।

बैठक में कोटेदारों ने भी अपनी समस्या गिनायी। बताया कि विपणन गोदाम से खाद्यान्न लेने पर हमें कम वजन में खाद्यान्न मिलता है। यही नहीं सड़ा गेहूं व चावल भी जबरिया कोटेदारों को दिया जाता है। ऐसे में कोटेदार भी कार्डधारकों को निर्धारित मात्रा पर खाद्यान्न नहीं देने के लिए मजबूर होते हैं। इस पर ग्राम प्रधान अभिमन्यु चौहान ने कहा कि इस सम्बंध में एक प्रतिनिधिमंडल विपणन निरीक्षक व अन्य अधिकारियों से मिलेगा।

बैठक में उमेश सिंह, डॉ सतीश सिंह, पारस चौहान, प्रणव उपाध्याय, कृष्णचंद गुप्त, जेबुन्निसा, सावित्री, सपना सिंह, किरण उपाध्याय, राजेश सिंह आदि थे। अध्यक्षता जिपं सदस्य मीरा वर्मा व संचालन बीडीसी सदस्य बसंत सिंह ने किया। पूर्व प्रधान आनंद सिंह पिंटू समेत कोरोना से मरे गांव के अन्य लोगों को श्रद्धांजलि भी दी गयी।

संबंधित खबरें