ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियाडीएम ने जानी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की प्रगति

डीएम ने जानी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की प्रगति

जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने लम्बे समय से बन रहे सीवरेज सिस्टम का निरीक्षण शुक्रवार को किया। उन्होंने शहर कोतवाली के पीछे बन रहे इंटीग्रेटेड पंपिंग सिस्टम (आईपीएस) से लेकर एसटीपी (सीवरेज...

डीएम ने जानी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की प्रगति
हिन्दुस्तान टीम,बलियाSat, 26 May 2018 12:10 AM
ऐप पर पढ़ें

जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने लम्बे समय से बन रहे सीवरेज सिस्टम का निरीक्षण शुक्रवार को किया। उन्होंने शहर कोतवाली के पीछे बन रहे इंटीग्रेटेड पंपिंग सिस्टम (आईपीएस) से लेकर एसटीपी (सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट) तक का जायजा लिया। एसटीपी के निर्माण से सम्बन्धित इस्टीमेट, वर्तमान प्रगति व कार्य पूरा होने के समय से सम्बन्धित पूछताछ की। साफ शब्दों में चेताया कि गुणवत्ता में कोई शिकायत मिली तो उसको गम्भीरता से लिया जाएगा। कमी मिली तो दंडात्मक कार्रवाई होगी। एसटीपी जैसी बड़ी परियोजना के हिसाब से वहां के कार्य की प्रगति पर डीएम संतुष्ट नहीं दिखे।

सबसे पहले डीएम ने कोतवाली के पीछे इंटीग्रेटेड पंपिंग सिस्टम को देखा। निर्माण सम्बन्धी जानकारी लेने के बाद कोतवाली के सामने खोदे गये बड़े गड्ढ़े पर सवाल किया। काम को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। चेताया कि यदि कोई अनहोनी हुई तो सम्बन्धित ठेकेदार व सरकारी जिम्मेदार को इसका खामियाजा भुगतना होगा।

वहां से डीएम छोड़हर में बन रहे सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के निर्माण कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे। कार्य से सम्बन्धित विस्तृत जानकारी सम्बन्धित जेई से ली। मैप के अनुसार निर्माणाधीन परियोजना के हर स्थल पर गये। निर्माण कार्य शुरू होने से लेकर कार्य पूर्ण होने के समय के बारे में पूछताछ की। साफ कहा कि कार्य तेजी से हो और गुणवत्ता का विशेष ख्याल रहे। यदि गुणवत्ता की शिकायत मिली तो सम्बन्धित इंजीनियर व ठेकेदार पर बड़ी कार्रवाई होगी। हालांकि बड़ी परियोजना के हिसाब से वहां के कार्य की प्रगति पर जिलाधिकारी असंतुष्ट दिखे। इस दौरान जल निगम एक्सईएन अलाउद्दीन खां व परियोजना से सम्बन्धित इंजीनियर व ठेकेदार साथ थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें