ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियाबजट के सिर्फ 13 फीसदी खर्च पर भड़के डीएम

बजट के सिर्फ 13 फीसदी खर्च पर भड़के डीएम

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) में मिले बजट का मात्र 13 प्रतिशत ही खर्च होने पर डीएम भवानी सिंह खंगारौत ने कड़ी नाराजगी जतायी है। सोमवार की देर शाम कलक्ट्रेट सभागार में बैठक के दौरान उन्होंने...

बजट के सिर्फ 13 फीसदी खर्च पर भड़के डीएम
बलिया। निज संवाददाता Tue, 31 Jul 2018 06:42 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) में मिले बजट का मात्र 13 प्रतिशत ही खर्च होने पर डीएम भवानी सिंह खंगारौत ने कड़ी नाराजगी जतायी है। सोमवार की देर शाम कलक्ट्रेट सभागार में बैठक के दौरान उन्होंने एनएचएम के नोडल अधिकारी एसीएमओ डॉ. हरपाल सिंह को इसके लिए कड़ी फटकार भी लगाई। चेताया कि जल्द से जल्द स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार के लिए इस धनराशि का सदुपयोग करें। ब्लॉक प्रोजेक्ट मैनेजरों के कई महीने से लंबित मानदेय का भुगतान भी जल्द करने के निर्देश दिए। 

पिछले दिनों निरीक्षण के दौरान कई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर ब्लॉक लेखा प्रबंधक के अनुपस्थित पाए जाने की जानकारी मिलने पर डीएम ने इन्हें तीन नोटिस जारी करने को कहा। फिर भी सुधार न होने की दशा में इनकी संविदा सेवा समाप्त कर दें। एनएचएम के जिला कार्यक्रम प्रबंधक व जिला लेखा प्रबंधक को सख्त निर्देश दिया कि ब्लॉक स्तर पर तैनात अपने अधीनस्थों की उपस्थिति सुनिश्चित कराएं। जिलाधिकारी ने सभी स्वास्थ्य केंद्र पर रोगी कल्याण समिति के पैसे से सीसीटीवी कैमरे लगवाने के भी निर्देश दिए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें