ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियाइब्राहिमाबाद के जमीन की रार पहुंची डीएम दरबार, बैरिया विधायक ने जिलाधिकारी को दिया पत्रक

इब्राहिमाबाद के जमीन की रार पहुंची डीएम दरबार, बैरिया विधायक ने जिलाधिकारी को दिया पत्रक

बैरिया विधानसभा क्षेत्र के इब्राहिमाबाद में जमीन की रार गुरुवार को जिलाधिकारी के दरबार तक पहुंच गयी। विधायक सुरेन्द्र सिंह ने जमीन से जुड़े कागजातों के साथ जिलाधिकारी को पत्रक देकर कार्रवाई की मांग...

इब्राहिमाबाद के जमीन की रार पहुंची डीएम दरबार, बैरिया विधायक ने जिलाधिकारी को दिया पत्रक
हिन्दुस्तान टीम,बलियाWed, 10 Jun 2020 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

बैरिया विधानसभा क्षेत्र के इब्राहिमाबाद में जमीन की रार गुरुवार को जिलाधिकारी के दरबार तक पहुंच गयी। विधायक सुरेन्द्र सिंह ने जमीन से जुड़े कागजातों के साथ जिलाधिकारी को पत्रक देकर कार्रवाई की मांग की। विधायक का आरोप है कि सुदिष्ट बाबा पशु मेला की करीब 200 एकड़ जमीन को 100 से अधिक लोगों ने गलत तरीके से अपने नाम करा लिया है। इसके बाद उस जमीन की रजिस्ट्री विनय सिंह द्वारा करायी गयी, जो सांसद के भांजा हैं। फर्जी तरीके से अपना नाम चढ़ाने वालों से जमीन का क्रय करने वाला भी उतना ही दोषी है। विधायक के अनुसार डीएम ने चकबंदी, राजस्व विभाग व सर्वे विभाग की टीम से जांच कराने की बात कही है।

विधायक ने कहा कि जिस जमीन पर फर्जी तरीके से नाम चढ़ाया गया है, उस पर सरकारी धन से करोड़ों रुपये का कार्य कराया गया है। पशु शेड बना हुआ है, चाहरदीवारी व सड़क बनी है, वर्षों से वहां मेला लगता था। ऐसी धरोहर को हम अपनी ही सरकार में नहीं बचा सके तो हमारे लिए राजनीति करने का कोई फायदा नहीं है। कहा कि पूरे मामले से पार्टी के शीर्ष नेताओं को भी अवगत करा चुके हैं। सांसद के भांजे द्वारा 25 करोड़ के मानहानि का दावा करने की बात पर विधायक ने चुटकी लेते हुए कहा कि इससे हमें फर्क नहीं पड़ता।

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले बुधवार को विधायक ने बैरिया तहसील में जमीन को लेकर प्रदर्शन किया था। तब उन्होंने कहा था कि यदि इस मामले में न्याय नहीं मिला तो लॉकडाउन के बाद एक बड़ी रैली करेंगे, जिसका नाम ‘द्वाबा बचाओ बेईमान भगाओ होगा। इसमें 50 हजार लोग हिस्सा लेंगे। इसके अलावा 18 अगस्त के बाद शहीद स्मारक से इब्राहिमाबाद पशु मेला भूमि तक पैदल मार्च करेंगे। फिर भी न्याय नहीं मिला तो इस मामले को विधानसभा में भी उठाएंगे।

लोगों को गुमराह कर रहे विधायक : विनय

बैरिया। हिन्दुस्तान संवाद

इब्राहिमाबाद जमीन के मामले को लेकर विवाद गहराता जा रहा है। सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के भांजे दलकी निवासी विनय कुमार सिंह ने कहा है कि जल्द ही वे अपने वकील के माध्यम से विधायक सुरेंद्र सिंह पर 25 करोड़ के मानहानि की नोटिस भेजेंगे। विनय ने विधायक पर कई गंभीर आरोप लगाए। कहा कि अपनी सस्ती लोकप्रियता के लिए वे लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उनका यह मंसूबा कभी पूरा नहीं होगा। उनका उद्देश्य मेरे परिवार व मेरे मामा (सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त) की छवि को धूमिल करना है। इसीलिए वे जमीन संबंधी मामले में तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर लोगों के सामने रख रहे हैं।

विनय सिंह के अनुसार जमीन के सही-गलत का निर्णय राजस्व विभाग करेगा। विधायक को अपनी ही सरकार के अधिकारियों पर शायद भरोसा नहीं है, इसीलिए लोगों को इकट्ठा करके गुमराह कर रहे हैं। मैंने कागजात देखकर जमीन खरीदी है, वह जमीन काश्तकारों की है। भूमि की रजिस्ट्री कराने के पहले जो भी नियम हैं उसका शत-प्रतिशत पालन किया गया है। अगर उन्हें कोई आपत्ति है तो उन्हें सक्षम अधिकारियों के समक्ष रखना चाहिए, जनता में जाने का उद्देश्य कुछ दूसरा ही है। उन्होंने सवाल किया कि करोड़ों की लागत से बना दूबेछपरा रिंग बंधा तीन महीनों में ही बह गया। इसकी जांच विधायक ने एसआईटी से कराने की मांग क्यों नहीं की? कहा कि हमने उक्त जमीन औद्योगिक इकाई लगाने के लिए खरीदा है, जिसमें कृषि आधारित प्रोजेक्ट की स्थापना की जाएगी। इससे यहां के युवाओं को रोजगार मिलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें