ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियाकोरोना को लेकर अलर्ट मोड में जिला जेल

कोरोना को लेकर अलर्ट मोड में जिला जेल

कोरोना वॉयरस को लेकर जेल प्रशासन भी सतर्क हो गया है। जेल में आने वाले कैदियों व मुलाकातियों की गहन जांच-पड़ताल की जा रही है। जेल प्रशासन का कहना है कि बचाव के लिये अधिकारियों की ओर से जारी की गयी गाइड...

कोरोना को लेकर अलर्ट मोड में जिला जेल
हिन्दुस्तान टीम,बलियाMon, 16 Mar 2020 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वॉयरस को लेकर जेल प्रशासन भी सतर्क हो गया है। जेल में आने वाले कैदियों व मुलाकातियों की गहन जांच-पड़ताल की जा रही है। जेल प्रशासन का कहना है कि बचाव के लिये अधिकारियों की ओर से जारी की गयी गाइड लाइन का पूरा पालन कराया जा रहा है।

पिछले कुछ दिनों से पूरा विश्व कोरोना वॉयरस को लेकर चितिंत है। इससे बचाव व सावधानी के उपायों का लगातार प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इस रोग से बचाव के लिये जेल प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट हो चुका है। बताया जाता है कि जेल में आने वाले नये कैदियों को चिकित्सक द्वारा जांच-पड़ताल के बाद ही अंदर दाखिल कराया जा रहा है। अगर किसी बंदी में कोरोना से जुड़ा कोई भी लक्षण होने की आशंका हो रही है तो उसके जेल के अंदर बनाये गये आइसोलेशन वार्ड में अन्य कैदियों से अलग तब तक रखा जा रहा है जब तक स्थिति पूरी तरह से साफ नहीं हो जा रही है। जेल सूत्रों की मानें तो कैदियों से भेंट करने के लिये आने वाले परिजन सेनेटाइजर का प्रयोग करने के बाद ही अंदर दाखिल हो रहे हैं। मुलाकात के बाद कैदी हाथ पर सेनेटाइजर लगाने के बाद ही बैरकों में जा रहे हैं।

जेल अधीक्षक प्रशांत मौर्य का कहना है कि कोरोना को लेकर अधिकारियों की ओर से गाइड लाइन जारी की गयी है। अगर किसी बंदी में फ्लू के लक्षण नजर आ रहा है तो उसके आइसोलेशन वार्ड में रखकर जांच की जा रही है। मुलाकातियों व नये बंदियों के लिये अलग से इंतजाम किये गये हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें