DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बलियाविभिन्न बैंकों के 70 करोड़ के ऋण स्वीकृति पत्र बांटे

विभिन्न बैंकों के 70 करोड़ के ऋण स्वीकृति पत्र बांटे

हिन्दुस्तान टीम,बलियाNewswrap
Wed, 27 Oct 2021 05:50 PM
विभिन्न बैंकों के 70 करोड़ के ऋण स्वीकृति पत्र बांटे

बलिया। संवाददाता

केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से संचालित बैंकों से सम्बंधित योजनाओं का लाभ आम लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से ऋण संवर्द्धन कार्यक्रम (क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम) का आयोजन बुधवार को जीरा बस्ती में हुआ। मुख्य अतिथि सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। इस दौरान सभी बैंकों ने अपने स्टाल भी लगाए थे।

अपने संबोधन में सांसद ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति बैंक में लोन लेने आता है तो समय को देखते हुए उन्हें लोन दिया जाए। अनावश्यक रूप से उसे बैंक का चक्कर न लगाना पड़े। कहा कि आवश्यकता पर ही कोई व्यक्ति ऋण लेता है।

इस दौरान सांसद के साथ ही सीडीओ प्रवीण वर्मा ने विभिन्न बैंकों के माध्यम से लगभग 70 करोड़ के ऋण स्वीकृति पत्र वितरित किए। क्षेत्रीय बैंक प्रबंधक सुशील उपाध्याय ने बताया कि पूरे देश में आम नागरिकों को जागरूक और सतर्क करने के उद्देश्य से सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया जा रहा है।

कार्यक्रम में सभी को भ्रष्टाचार के विरूद्ध शपथ दिलाई गई। प्रशिक्षण प्राप्त सभी चयनित बैंक सखी को अतिथियों ने प्रशिक्षण प्रमाण पत्र प्रदान किया। बैंकों की ओर से लगे स्टाल के माध्यम से ऋण योजनाओं जैसे मुद्रा योजना, स्टैंड अप इंडिया, पीएम स्वनिधि, क्रेडिट गारंटी, पीएमईजीपी, आत्म-निर्भर योजना व केसीसी आदि की जानकारी दी गयी।

इस दौरान डीएन पांडे, एलडीएम राजकुमार पांडे, डीके सिंह, जिला भूमि संरक्षण अधिकारी संतोष यादव, उप कृषि निदेशक इन्द्राज, जिला उद्यान अधिकारी नेपाल राम, मुकेश श्रीवास्तव, शिव सहाय आदि थे। संचालन सुधीर सिंह ने किया।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें