ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियाजिम्मेदारों से मिली निराशा तो खुद बनवा डाली सड़क

जिम्मेदारों से मिली निराशा तो खुद बनवा डाली सड़क

लालगंज हिन्दुस्तान संवाद जिम्मेदारों की ओर से निराशा हाथ लगने के बाद गांव के...

जिम्मेदारों से मिली निराशा तो खुद बनवा डाली सड़क
हिन्दुस्तान टीम,बलियाTue, 29 Dec 2020 03:02 AM
ऐप पर पढ़ें

लालगंज हिन्दुस्तान संवाद

जिम्मेदारों की ओर से निराशा हाथ लगने के बाद गांव के लोगों ने अपनी समस्या के समाधान का खुद ही बीड़ा उठाया। आपस में चंदा जुटाकर कई वर्षों से खराब पड़ी लगभग 300 मीटर लंबी सड़क को ठीक करवा दिया।

बताया जाता है कि सड़क के अभाव में बरसात के दिनों में क्षेत्र के चौबे की दलकी गांव में आना-जाना एक बड़ी समस्या बनी हुई थी। ग्रामीणों के लगातार प्रयास के बाद बैरिया-लालगंज मार्ग से कन्या विद्यालय सूर्यभानपुर तक सड़क तो बन गई लेकिन वहां से लेकर प्राथमिक विद्यालय चौबे की दलकी तक लगभग 300 मीटर सड़क जस की तस रही। काफी प्रयास के बाद भी ब्लॉक स्तर से सड़क नहीं बन सकी। थक-हार कर ग्रामीणों ने रविवार को बैठक की और सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि इस सड़क का निर्माण वे खुद के बूते कराएंगे। आपस में चंदा जुटाने की बात तय हुई। इसके बाद लेखपाल को बुलाकर सड़क को चिन्हित कराया और देखते ही देखते ग्रामीणों के जुटाए पैसे से मिट्टी का कार्य शुरू हो गया।

ग्रामीणों का आरोप है कि दो दशक से सड़क को लेकर काफी परेशानी थी। हर स्तर पर प्रयास के बाद भी इसे बनवाया नहीं गया। अंतत: आपस में चंदा लगाकर सड़क के गड्ढों को भरवाकर चलने लायक बनवाया गया है।

उल्लेखनीय है कि प्राथमिक विद्यालय चौबे की दलकी को मतदान केंद्र भी बनाया जाता है। निर्वाचन से संबंधित अधिकारियों की गाड़ी भी विद्यालय तक नहीं जा पाती थी। उस समय भी काफी प्रयास किया गया लेकिन सड़क का निर्माण नहीं हो सका।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें