अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी बोर्ड: परीक्षा केंद्र के बाहर लिखी जा रही कापियां पकड़ीं, 11 गिरफ्तार

गिरफ्तार किये गये नकल माफिया

नकलविहीन परीक्षा सम्पन्न कराने के शासन-प्रशासन के तमाम दावों की धज्जियां उड़ाते हुए जिले में नकल माफियाओं ने पूरी शूचिता को ही तार-तार कर दिया। रसड़ा क्षेत्र के दो अलग-अलग जगहों से एसटीएफ व पुलिस की टीम ने उत्तर पुस्तिका हल करते 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। मौके से भारी मात्रा में उत्तर पुस्तिकाएं और फोटो स्टेट प्रश्न पत्र बरामद हुए हैं। पुलिस ने इन मामलों में एक स्कूल के प्रबंधक, उसके भाई, केन्द्र व्यवस्थापक और अन्य नकल माफियाओं को पकड़ा है। दोनों मामलों की जांच के लिये डीएम-एसपी के साथ ही शिक्षा विभाग के अफसर लगे हुए हैं। 

यूपी बोर्ड की परीक्षा के क्रम में मंगलवार को सुबह की पाली में हाईस्कूल गणित की परीक्षा थी। एसटीएफ टीम ने सूचना के आधार पर बालेश्वर इंटर कॉलेज शाह मुहम्मदपुर के प्रबंधक सत्यनारायन यादव के घर पर दबिश दी। टीम ने प्रबंधक के घर में बैठककर उत्तर पुस्तिका लिख रहे छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गये लोगों में स्कूल के केन्द्र व्यवस्थापक रामजीत यादव, प्रबंधक का भाई तथा प्रावि शहाबलपुर का हेडमास्टर जगदीश यादव शामिल हंै। कॉपियों को हल कर रहे सरायभारती निवासी शैलेन्द्र यादव, जितेन्द्र यादव व सत्येन्द्र यादव तथा शाहमुहम्मदपुर निवासी देवानंद भारती को गिरफ्तार किया गया। मौके से 14 कॉपियां लिखी हुई और 19 'बी' कॉपी बिना लिखी बरामद हुई। 

इसी बीच पुलिस ने जिविनि अमरनाथ राय के साथ रौराचंवर गांव में स्थित स्व. धर्मदेव आदर्श इंटर कॉलेज पर छापा मारा। इस विद्यालय को केन्द्र नहीं बनाया गया है। इसके बावजूद यहां समानांतर परीक्षा केन्द्र संचालित हो रहा था। पुलिस ने कॉलेज के प्रबंधक अनिल यादव समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया। छापामारी होते ही दर्जनों लोग उत्तरपुस्तिका के साथ भाग खड़े हुए। मौके से तीन उत्तर पुस्तिकाएं, 36 प्रवेश पत्र, तीन गाइड, सात मोटरसाइकिले भी जब्त की गईं। गिरफ्तार लोगों में गड़वार के असनवार निवासी मंटू यादव, हरिहरपुर निवासी गोपाल जी यादव, चिंतामनपुर निवासी विकास पांडेय तथा सारण (बिहार) के कोपा थाना क्षेत्र के पोझिया निवासी अभय चौधरी शामिल है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Copies being written outside the examination center Captures
पहला एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
इंग्लैंड284/8(50.0)
vs
न्यूजीलैंड27/2(9.0)
246 गेंदों में 6.29 प्रति ओवर की औसत से 258 रन चाहिए
Sun, 25 Feb 2018 06:30 AM IST
तीसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय
भारत172/7(20.0)
vs
दक्षिण अफ्रीका165/6(20.0)
भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रनो से हराया
Sat, 24 Feb 2018 09:30 PM IST
दूसरा एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
न्यूजीलैंड
vs
इंग्लैंड
बे ओवल, माउंट मैंगनुई
Wed, 28 Feb 2018 06:30 AM IST