DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लगातार हो रही बारिश से बलिया में बाढ़ जैसे हालात, एनएच-31 पर 40 घंटे से जाम, देखिये VIDEO

लगातार हो रही बारिश से बलिया के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गई हैं। कहीं घुटने तक पानी लगा है तो कहीं कमर तक पानी हो गया है। घर दुकान में पानी घुसने से लोग परेशान हैं। अभी बारिश केवल दो दिन ही हुई है तब यह स्थिति है। वहीं, बलिया-बैरिया एनएच-31 के सुघरछपरा ढाले के पास सड़क पर बरगद का पेड़ गिरने के बाद पिछले चालीस घंटों से एनएच की रफ्तार ठप पड़ी है। आवागमन बहाल करने को ग्रामीण अथक प्रयास कर रहे है। वहीं प्रशासन उदासीन बना हुआ है। घटनास्थल के दोनों तरफ लम्बी दूरी को जानेवाले ट्रकों की लम्बी लाइन लगी हुई है। 

बुधवार की रात आयी आंधी-पानी मे सुघरछपरा ढाले के पास बरसों पुराना बरगद का पेड़ सड़क पर गिर गया। इससे पिछले चालीस घंटों से एनएच-31 पर बड़े वाहनों का आवागमन ठप पड़ा है। बैरिया की तरफ जाने वाले छोटे वाहन रामगढ़, बलिहार, नौकागांव, दलपतपुर होते हुए बैरिया तो जिला मुख्यालय को जाने वाले छोटे वाहन दयाछपरा, दलपतपुर, रेवती होकर जाने को विवश है।

ग्रामीणों के अनुसार वो तो शुक्र था कि पेड़ उत्तर दिशा मे गिरा, अगर दक्षिण दिशा मे गिरा होता तो घटना मे करीब एक दर्जन आवसीय मकान पेड़ की चपेट मे आये होते। जिसमें जानमाल की अपूर्णीय क्षति हुई होती। ग्रामीणों ने बताया कि घटना की सूचना गुरुवार की सुबह ही प्रशासनिक अधिकारियों को दे दी गयी, वावजूद सड़क से पेड़ हटवाना तो दूर कोई भी जिम्मेदार घटना स्थल तक नही पंहुचा। इससे ग्रामीणों मे आक्रोश है।

आलम यह है कि छोटे वाहन तो मार्ग बदल कर जैसे तैसे अपने गंतव्य को चले जा रहे है वहीं मऊ, आजमगढ़, वराणसी, बरेली, मुरादाबाद, गाजियाबाद, मुम्बई आदि लम्बी दूरी को जाने वाले मालवाहक ट्रकें पिछले दो दिनों से घटना स्थल के पास फंसे है। इससे आसपास के लोगों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

सहतवार-रेवती मार्ग से तहसील पंहुचे आलाधिकारी

एनएच-31 के सुघरछपरा ढाले के पास पिछले दो दिनों से सड़क पर पेड़ गिरने के बाद शुक्रवार को सहतवार-रेवती मार्ग से बैरिया तहसील को पंहुचे आलाधिकारी। वावजूद दो दिनों से बाधित एनएच पर आवागमन बहाल की जहमत नही उठायी गयी। ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासनिक अधिकारी अगर सम्वेदनशीलता दिखाये होते तो गुरुवार को हीं एनएच पर आवागमन बहाल हो गया होता।

एनएच पर आवागमन बहाली छोड़ी ग्रामीणों के भरोसे

गुरुवार सुबह से ही एनएच पर गिरे पेड़ की डालो को सड़क से हटाने का अथक प्रयास कर रहे सुघरछपरा व श्रीनगर के ग्रामीणों ने बताया कि घटना की सूचना बुधवार की सुबह ही बैरिया थाने को दे दी गयी थी। रिमझिम बारिश मे पंहुचे थानाध्यक्ष ने आवागमन बहाल करने को प्रशासनिक प्रयास से इतर मौजूद लोगों को ही जिम्मेदारी सौंप दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:continuous flooding with conditions like flood in Ballia jams from 40 hours on NH 31