DA Image
20 जनवरी, 2021|12:10|IST

अगली स्टोरी

आवास के नाम पर पैसे लेने की मंत्री से शिकायत

आवास के नाम पर पैसे लेने की मंत्री से शिकायत

गड़वार (बलिया)। प्रदेश के खेल, युवा कल्याण व पंचायती राज राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी से लोगों ने पीएम आवास योजना में घपलेबाजी की शिकायत की। इसे गंभीरता से लेते हुए मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे पात्रों तक योजना का लाभ पहुंचाने की व्यवस्था करें। साथ ही घपलेबाजी के मामले में हलफनामा लेकर संबंधित लोगों पर मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया।

शुक्रवार सुबह जनसंपर्क अभियान के तहत राज्यमंत्री ने मिश्रौली, बभनौली, गड़वार, त्रिकालपुर व खड़ीचा गांव में पदयात्रा की। इस दौरान उन्होंने घर-घर जाकर लोगों की समस्याएं सुनीं। उन्हें भरोसा दिलाया कि उनकी समस्याओं का समाधान किया जायेगा। केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ आम आदमी तक पहुंचाने का उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया। गड़वार गांव में पूरब बस्ती की महिलाओं ने मंत्री के सामने आरोप लगाया कि पीएम आवास के नाम पर पैसा लिया गया। दूसरे को दिए गए आवास को गलत तरीके से उन्हें आवंटित किया गया जिसकी रिकवरी पत्र उनके पास आया है। इस पर मंत्री भड़क गए और मौके पर मौजूद सचिव को फटकार लगायी। मौके पर मौजूद एसआई से उन्होंने कहा कि पात्र महिलाओं से हलफनामा लेकर वे घपलेबाजी में शामिल कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज करें। गांव में कूड़ा-करकट से भरे हुए कुएं को साफ कराकर उसे बनवाने के लिए एडीओ को निर्देश दिया। बस्ती में ही मंत्री ने बाबा साहब आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यर्पण भी किया।

उधर, गड़वार कस्बे के आधा दर्जन से अधिक लोगों ने बिजली विभाग के जेई रामबाबू राय की शिकायत करते हुए कहा कि वे दुकान में आकर बिजली की लोड बढ़वाने के लिए कहे और एक पत्र पर हस्ताक्षर करवाये। जेई ने यह बताया कि दुकान व घर पर बिजली की खपत अधिक है, बिजली की क्षमता बढ़वाने के लिए जरूरी है। इसके लिए सभी तैयार भी हो गए। बताया कि लगभग 15 दिनों बाद हम लोगों के पास जेई ने लाखों रुपए का आरसी डाक के जरिए भेजवा दिया। इस पर मंत्री ने मौके पर मौजूद जेई को फटकार लगायी और दो दिनों के अंदर सभी पीड़ितों को भेजी गयी आरसी समाप्त करवाने को कहा। मिश्रौली व त्रिकालपुर गांव में भी शौचालय, आवास व अन्य शिकायतें ग्रामीणों ने की। इस मौके पर बीडीओ विनोद मणि त्रिपाठी, कानूनगो अनुग्रह नारायण सिंह, टुनटुन उपाध्याय, जिपं सदस्य विजय प्रकाश वर्मा, अमित सिंह कल्लू, मुन्ना चौरसिया, आनन्द प्रकाश सिंह, अजय सोनी, श्रीनाथ उपाध्याय, पिंटू पाठक, पिंटू उपाध्याय, धनशेर वर्मा आदि थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Complaint with the minister of taking money in the name of housing