ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियातेज बारिश व खराब मौसम में भी बाढ़ पीड़ितों से मिलने बलिया पहुंचे योगी, नंगे पैर मुश्तैद रहे सुरक्षाकर्मी VIDEO 

तेज बारिश व खराब मौसम में भी बाढ़ पीड़ितों से मिलने बलिया पहुंचे योगी, नंगे पैर मुश्तैद रहे सुरक्षाकर्मी VIDEO 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तेज बारिश और खराब मौसम के बीच मंगलवार को बलिया के बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा करने पहुंचे। इस दौरान जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों व खुद मुख्यमंत्री की सुरक्षा में लगे जवानों को...

तेज बारिश व खराब मौसम में भी बाढ़ पीड़ितों से मिलने बलिया पहुंचे योगी, नंगे पैर मुश्तैद रहे सुरक्षाकर्मी VIDEO 
रामगढ़ (बलिया) हिन्दुस्तान संवादTue, 17 Sep 2019 08:45 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तेज बारिश और खराब मौसम के बीच मंगलवार को बलिया के बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा करने पहुंचे। इस दौरान जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों व खुद मुख्यमंत्री की सुरक्षा में लगे जवानों को भारी मशक्कत करनी पड़ी। अस्थायी हेलीपैड से मंच तक पानी व कीचड़ जमा हो चुका था, उसके बीच ईंट बिछाकर बनाए गए रास्ते से मुख्यमंत्री कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। एनएसजी के जवान नंगे पैर उनके आगे-पीछे जमे थे। सांसद नीरज शेखर भी बिना चप्पल-जूता के ही मुख्यमंत्री के साथ-साथ मंच तक आए। 

मुख्यमंत्री के दयाछपरा स्थित कार्यक्रम स्थल पर दोपहर डेढ़ बजे पहुंचना था। ठीक उसी समय तेज बारिश शुरू हो गयी। गरज-चमक के साथ तेज बारिश से टेंट-कुर्सी सब अस्त-व्यस्त हो गया। अधिकारी व नेता प्लास्टिक की पन्नी, छाता, गमछा आदि के सहारे खुद को भींगने से बचाने में लगे रहे। तमाम लोगों ने कुर्सियों को ही छाता बना दिया था। करीब एक घंटे बाद बारिश थमी तो कार्यक्रम स्थल का नजारा बदल चुका था। यह माना जाने लगा कि अब मुख्यमंत्री नहीं आएंगे।

उधर, डीआईजी मनोज तिवारी लगातार लोकेशन लेते रहे। बारिश के दौरान ही उन्होंने सांसद नीरज शेखर से बताया कि मुख्यमंत्री जी निकल चुके हैं। हालांकि उस समय तक सभी यह मान चुके थे कि कार्यक्रम निरस्त हो जाएगा। अधिकारियों की सूचना के बाद फिर से मंच पर कुर्सी-टेबल ठीक किए जाने लगे। करीब सवा तीन बजे मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर कार्यक्रम स्थल पर उतरा। उस समय भी बारिश दोबारा शुरू हो चुकी थी। इसके बावजूद सीएम ने पीड़ितों में राहत सामग्री का वितरण किया और संबोधन भी किया। इस दौरान कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी

गॉर्ड आफ ऑनर रोका, नारेबाजी भी करायी बंद 
मुख्यमंत्री के आगमन पर गार्ड आफ ऑनर की भी व्यवस्था की गयी थी। इससे सम्बंधित जवान हेलीपैड पर मुश्तैद हो चुके थे। मुख्यमंत्री उतरने के बाद मंच की ओर बढ़ रहे थे तो उन्हे गार्ड आफ ऑनर देने की तैयारी होने लगी। सीएम ने इसे रोकवा दिया। मंच की ओर बढ़े तो वहां 'योगी आदित्यनाथ जिंदाबाद व स्वागत है भाई स्वागत है' का नारा लग रहा था। सीएम ने उसे भी तत्काल बंद कराया। जितनी देर तक उन्होंने बाढ़ पीड़ितों में राहत सामग्री बांटी, उतनी देर तक माइक भी बंद रखा गया। नेताओं-कार्यकर्ताओं ने उनके स्वागत के लिए बड़ा माला भी तैयार कराया था। हालांकि सीएम ने उसे भी अस्वीकार कर दिया। 

नदी की धारा मोड़ने को बनेगी विशेष कार्ययोजना
गंगा की बाढ़ व कटान के स्थायी समाधान के लिए नदी की धारा को मोड़ने के लिए विशेष कार्ययोजना बनाई जाएगी। बलिया में मंगलवार को बाढ़ से प्रभावित गांवों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह बातें कहीं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कटान पीड़ितों में राहत सामग्री का वितरण किया। 
बाढ़ के कहर और दूबेछपरा रिंग बंधा टूटने के बाद मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बलिया पहुंचे। बाढ़ प्रभावित गांवों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद दयाछपरा पानी टंकी के पास आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि शासन-प्रशासन बाढ़ पीड़ितों के साथ है। उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी। उन्होंने बाढ़ व कटान पीड़ितों को 12 घंटे में मुआवजा देने के निर्देश दिए। 

दयाछपरा में कटानपीड़ितों में राहत सामग्री बांटने के बाद योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि पीड़ितों को पर्याप्त राहत सामग्री का वितरण करने के साथ ही उन्हें ताजा भोजन व स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा कि बाढ़ व कटान में जिनका भी नुकसान हुआ है उन्हें 12 घंटे के भीतर मुआवजा उपलब्ध करा दें। इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। राहत कार्य के लिए धन की कोई कमी नहीं है। सभी जनपदों में पर्याप्त धनराशि पहले से ही दी जा चुकी है। सीएम ने पशुपालन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि पशुओं के लिए चारा और उनके चिकित्सा संबंधी तैयारी भी पूरी तरह दुरुस्त रहना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि जलस्तर अभी भी बढ़ सकता है। ऐसे में कटान प्रभावित क्षेत्रों में कटान रोकने की भी तैयारी पूरी रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें