ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियाशौचालय निर्माण की धीमी प्रगति पर सीडीओ नाराज

शौचालय निर्माण की धीमी प्रगति पर सीडीओ नाराज

स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण योजना के तहत मुरलीछपरा व बैरिया ब्लॉक के कर्मचारियों की संयुक्त बैठक मंगलवार को मुरलीछपरा ब्लॉक के सभाकक्ष में  सीडीओ बद्रीनाथ सिंह की उपस्थिति में हुई।  इसमें...

शौचालय निर्माण की धीमी प्रगति पर सीडीओ नाराज
लालगंज। हिन्दुस्तान संवादTue, 22 May 2018 07:05 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण योजना के तहत मुरलीछपरा व बैरिया ब्लॉक के कर्मचारियों की संयुक्त बैठक मंगलवार को मुरलीछपरा ब्लॉक के सभाकक्ष में  सीडीओ बद्रीनाथ सिंह की उपस्थिति में हुई।  इसमें  गांवों को ओडीएफ करने व बने शौचालयों की जीओ टैगिंग में अपेक्षित प्रगति नहीं मिलने पर एक सप्ताह का समय देते हुए कड़ी चेतावनी दी। 

सीडीओ ने सबसे पहले  बैरिया ब्लाक की समीक्षा ग्राम पंचायतवार शुरू की।  उन्होंने शौचालय निर्माण, एमआईएस, ऑनलाइन फोटो अपलोडिंग की खराब स्थिति पर ग्राम पंचायत सचिवों, एडीओ (पंचायत), व खण्ड प्रेरकों को कड़ी फटकार लगाते हुए प्रगति में सुधार लाने को चेताया। मुरलीछपरा ब्लाक की प्रगति रिपोर्ट पर संतोष जताते हुए निर्माण कार्य में और तेजी लाने को कहा। सीडीओ ने कहा कि रोजाना एक ब्लॉक से 150 शौचालय का निर्माण व फोटो अपलोड की प्रगति होनी चाहिए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। सीडीओ ने बैरिया के सचिव उमेश सिंह,  विजय शंकर राम, बृजलाल वर्मा, अजय सिंह को कड़ी चेतावनी दी। वहीं एडीओ (पंचाय) अरविन्द श्रीवास्तव को सभी गांवों की प्रगति लाने के लिये गांव-गांव जाकर समीक्षा को कहा। मुरलीछपरा ब्लाक के अनुपस्थित सचिव संजय चौरसिया व संजय सिंह के विरूद्ध कार्रवाई का निर्देश दिया। 

इस मौके पर डीपीआरओ अभय कुमार यादव, दिव्यांगजन सशक्तिकरण एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी केके राय, बीडीओ मुरलीछपरा / बैरिया रणजीत कुमार, डीपीसी इसरार अहमद, एडीओ (पंचायत) अवधेश पाण्डेय, सचिव प्रमोद प्रसाद, शशिभूषण ठाकुर, सुनील श्रीवास्तव, ब्लाक कोआर्डिनेटर सुशील दूबे, विमलेश राय, पंकज सिंह, संजीत सिंह आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें