Case on the spit on disturbances in distribution of ration in Ballia - बलिया में राशन वितरण में गड़बड़ी पर कोटेदार पर केस DA Image
16 नबम्बर, 2019|7:07|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बलिया में राशन वितरण में गड़बड़ी पर कोटेदार पर केस

बलिया में राशन वितरण में गड़बड़ी पर कोटेदार पर केस

जिलाधिकारी भवानी सिंह खांगरौत की संस्तुति व पूर्ति निरीक्षक श्यामनाथ की तहरीर पर बैरिया पुलिस ने विशुनपुरा के कोटेदार के खिलाफ 3/7 इसी एक्ट का मुकदमा दर्ज किया है। दुकानदार पर प्रॉक्सी द्वारा 40 फीसदी से अधिक खाद्यान्न वितरित करने का आरोप है। इस कार्रवाई से कोटेदारों में हड़कम्प है। संभावना है कि कई अन्य दुकानदारों पर भी गाज गिर सकती है।

बताया जाता है कि ई-पॉश मशीन में अंगूठा नहीं लेने पर प्रॉक्सी द्वारा खाद्यान्न वितरण की व्यवस्था दुकानदारों को दी गई है। उक्त मामले में चालीस फीसदी से अधिक प्रॉक्सी द्वारा खाद्यान्न वितरण होने की वजह से जिला पूर्ति अधिकारी ने बैरिया ब्लाक के विशुनपुरा गांव के कोटेदार धूप नारायण सिंह सहित अन्य दुकानदारों के वितरण की जांच के लिए पूर्ति निरीक्षक श्यामनाथ व पूर्ति निरीक्षक गुरफान राइन को नामित किया था। इन जांच अधिकारियों ने कई कार्डधारकों के बयान दर्ज किया। यह तथ्य सामने आया कि निर्धारित दाम से अधिक पैसा लिया गया। साथ ही अंगूठा नहीं लगने का बहाना बनाकर खाद्यान्न उठान कर लिया गया। पूर्ति निरीक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर डीएम ने कोटेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की संस्तुति की। थानाध्यक्ष अनिलचन्द तिवारी ने बताया कि 3/7 ई सी एक्ट के लहत मुकदमा दर्ज किया है।

उल्लेखनीय है कि विशुनपुरा के दुकानदार समेत अन्य दुकानदारों ने कुछ दिन पहले ही जिलापूर्ति अधिकारी को कई कारणों का उल्लेख करते हुए दुकान से त्यागपत्र दे दिया था। इस सम्बंध में पूर्ति निरीक्षक श्यामनाथ ने बताया कि मुकदमे से बचने के लिए ही जान-बूझकर त्यागपत्र दिया गया था। जांच में दोषी पाए जाने पर मुकदमा पंजीकृत कराया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Case on the spit on disturbances in distribution of ration in Ballia