ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियाप्रमाण पत्र को रातभर भटके प्रत्याशी व समर्थक

प्रमाण पत्र को रातभर भटके प्रत्याशी व समर्थक

बलिया। लगभग 30 घंटे मैराथन गिनती के बाद चुनाव परिणाम तो आ गया लेकिन प्रमाणपत्र के लिए उन्हें दर-ब-दर भटकना पड़ा। इससे उन्हें परेशानी...

प्रमाण पत्र को रातभर भटके प्रत्याशी व समर्थक
हिन्दुस्तान टीम,बलियाTue, 04 May 2021 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

बलिया। लगभग 30 घंटे मैराथन गिनती के बाद चुनाव परिणाम तो आ गया ल लेकिन जीत का प्रमाण पत्र लेने के लिए जिला पंचायत के विजयी प्रत्याशियों को लम्बा इंतजार करना पड़ रहा है। सोमवार को पूरी रात कलक्ट्रेट में भटकने व जागते-सोते रात काटने के बाद मंगलवार को पूरे दिन भी टकटकी लगी रही। प्रशासनिक तेजी का आलम यह कि मंगलवार की शाम तक भी विजयी प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र नहीं मिल सका था। कोराना संक्रमण के चलते शहर में तालाबंदी भी है, लिहाजा प्रत्याशी व उनके समर्थक सोमवार की रात व मंगलवार को दिन भी खाने-पीने को भी तरस गए।

पंचायत चुनाव की मतगणना रविवार की सुबह आठ बजे से शुरू हुई। जिला पंचायत का परिणाम सोमवार की शाम तक आ गया। इसके बाद प्रमाणपत्र के लिए जिला पंचायत के विजयी उम्मीदवार अपने समर्थकों के साथ कलक्ट्रेट में पहुंचे। इस दौरान कहीं के आरओ द्वारा लिस्ट जमा नहीं करने सहित अन्य प्रक्रिया का हवाला देते हुए सोमवार की रात करीब साढ़े 10 बजे कुछ को प्रमाणपत्र देने की बात कही गयी। हालांकि पूरी रात प्रमाण पत्र नहीं दिया गया। मंगलवार की दोपहर तक भी किसी विजेता को प्रमाण पत्र नहीं मिल सका था। शाम छह बजे तक 58 में से सिर्फ दस विजेताओं को ही जीत का प्रमाण पत्र प्रशासन की ओर से दिया जा सका था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें