ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियाधू-धूकर जला रावण, गूंजा 'जय श्री राम'

धू-धूकर जला रावण, गूंजा 'जय श्री राम'

जिले भर में विजयदशमी का पर्व मंगलवार को धूमधाम से मनाया गया। सुबह से देर रात तक पूजा पंडालों में लोगों की भीड़ जमी रही। दशहरा मेला में महिलाओं, युवाओं व बच्चों का उत्साह चरम पर था। शहर के अलावा...

धू-धूकर जला रावण, गूंजा 'जय श्री राम'
हिन्दुस्तान टीम,बलियाThu, 10 Oct 2019 12:18 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले भर में विजयदशमी का पर्व मंगलवार को धूमधाम से मनाया गया। सुबह से देर रात तक पूजा पंडालों में लोगों की भीड़ जमी रही। दशहरा मेला में महिलाओं, युवाओं व बच्चों का उत्साह चरम पर था। शहर के अलावा ग्रामीण इलाकों में जगह-जगह देर रात को जब असत्य व बुराई के प्रतीक रावण का पुतला दहन हुआ तो जय श्री राम के नारे गूंज उठे। सबसे अधिक भीड़ शहर के रामलीला मैदान में दिखी। इसके अलावा कदम चौराहा व भृगु आश्रम में भी देर रात तक मेला लगा रहा।

विजयदशमी का उत्साह मंगलवार की दोपहर से ही दिखने लगा था। लोग पूरे परिवार के साथ पूजा पंडालों में पहुंचे। शहर से लगायत गांवों में पंडालों के आसपास मेला लगा रहा। शहर के रामलीला मैदान व उसके आसपास देर रात तक जबरदस्त भीड़ रही। मेला घूमने के बाद रावण दहन देखने के लिए करीब-करीब मध्य रात्रि तक लोग जमे रहे। कदम चौराहा व भृगु आश्रम में भी देर रात को रावण का पुतला जलाया गया।

राम-सीता व रावण संग सेल्फी की होड़

बलिया। विजयदशमी के दिन मेला घूमने निकले लोगों में पूजा पंडालों व प्रतिमाओं के सामने खड़े होकर सेल्फी लेने की होड़ लगी रही। इसके अलावा रामलीला मैदान व कदम चौराहा पर रामलीला के दौरान भगवान राम व देवी सीता के साथ ही रावण के साथ भी सेल्फी लेने के लिए युवाओं की भीड़ जमी रही। कदम चौराहा पर रामलीला मंच के सामने एक चबूतरा पर रावण को बैठाया गया था। वहां रावण के साथ सेल्फी के लिए युवाओं व बच्चों की भीड़ लगी रही। इसी प्रकार बगल में बैठी सीता माता के पास खड़े होकर भी लोग फोटो खिंचवाते नजर आए। भगवान राम, लक्ष्मण व हनुमान के साथ ही सेल्फी की होड़ लगी रही।

रामगढ़ में जला 45 फीट का रावण

रामगढ़। बाबा भीमेश्वर नाथ दुर्गा पूजा कमेटी के तत्वाधान में विजयदशमी पर मंगलवार को 45 फीट ऊंचे रावण का पुतला फूंका गया। द्वाबा क्षेत्र में अपनी तरह के इकलौता कार्यक्रम को देखने के लिए हजारों की भीड़ जुटी।

शुरुआत मुख्य अतिथि प्रधान प्रतिनिधि सुशील मिश्र ने फीता काटकर किया। चौकी इंचार्ज पंकज कुमार सिंह हमराहियों के साथ चक्रमण करते रहे। राम की भूमिका सिंटू सिंह, लक्ष्मण की अविनाश केशरी व लक्ष्मण की आशफ श्रीवास्तव ने निभायी। इस दौरान हृदयाशंकर ओझा, बृजेश ओझा, पिंटू चौबे, टीनू श्रीवास्तव, सुशील कुमार, सोनू गुप्ता, सोनू मिश्रा अखिलेश गुप्ता, दिनेश यादव, पिंटू चौहान, दिनेश चौहान, अनूप चौबे, राहुल चौबे, राजन कुमार, दिनेश कुंवर, परशुराम सिंह, वसंत सिंहा, विक्रांत सिंह चंद्रवंशी आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें