अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एससी-एसटी एक्ट के विरोध में उतरे भाजपा विधायक

बैरिया से भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह ने एससी-एसटी एक्ट के विरोध में आवाज उठाते हुए अपनी ही पार्टी से अलग लकीर खींची है। कहा है कि सभी राजनीतिक दल वोट की राजनीति कर रहे हैं। दलित वोट के लूट की होड़ मची है। चाहें इसके बदले में पूरा देश जल जाए तो इसकी चिंता उन्हें नहीं है। यह अच्छी बात नहीं है। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व के निर्णय का सम्मान करते हुए विधायक ने सवाल किया कि अयोध्या में राम मंदिर के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश का इंतजार हो रहा है तो उसी कोर्ट ने जब मानवीय मूल्यों की रक्षा करने वाला आदेश दिया है तो उसका विरोध क्यों?

रविवार को बैरिया विस क्षेत्र के खपड़िया बाबा आश्रम (संकीर्तननगर) में गुरु दक्षिणा कार्यक्रम के दौरान बातचीत में भाजपा विधायक ने कहा कि निश्चित रूप से सामान्य वर्ग के लोगों को अपने अधिकारों की रक्षा के लिए सड़क पर आना चाहिए। साथ ही सभी दलों के नेताओं से आग्रह करना चाहिए कि क्या 78 प्रतिशत जनता के मत की जरूरत उन्हें नहीं है क्या? एससी-एसटी एक्ट के विरोध में इस्तीफा देने की चर्चाओं को खारिज करते हुए विधायक ने कहा कि राजनीति हमारे लिए साधना है। यह भी जोड़ा कि दलित समाज को छोड़कर शेष समाज ने हमको विधायक बनाया है। हम उनकी सेवा करते रहेंगे। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का सम्मान करते हुए कहा कि निश्चित ही जांच के बाद ही गिरफ्तारी की कार्रवाई होनी चाहिए।

हवा में तैरती रही विधायक के इस्तीफे की खबर

बैरिया। फेसबुक पर डाले गये एक पोस्ट से बैरिया ही नहीं बल्कि जिले की सियासत में हलचल शुरू हो गयी। मीडियाकर्मियों के मोबाइल की घंटी बजने लगी और हर कोई अपने स्तर से इसकी पुष्टि में जुट गया। हालांकि शाम होते ही तस्वीर साफ हो गयी और पोस्ट गलत साबित हुई।

दरअसल, फेसबुक पर किसी ने पोस्ट कर दियाा कि एससी-एसटी एक्ट के विरोध में भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह ने इस्तीफा दे दिया है। सवर्णों की ओर से फेसबुक पर ही विधायक को बधाई मिलने लगी। हालांकि पोस्ट देखने के बाद लोग एक दूसरे से इस खबर की पुष्टि करने में लग गये। बात मीडियाकर्मियों तक पहुंची तो उन्होंने सीधे विधायक सुरेन्द्र सिंह से ही सम्पर्क किया। विधायक ने इस्तीफा वाली सूचना को गलत करार दिया। हालांकि व्यक्तिगत रूप से अपनी राय एससी-एसटी एक्ट के विरोध में रखी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BJP legislator opposed to SC-ST act