ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियाबलियाः भाजपा विधायक की सलाह, गौमूत्र पीएं सभी बीमारियां जड़ से होंगी खत्म, देखिये VIDEO

बलियाः भाजपा विधायक की सलाह, गौमूत्र पीएं सभी बीमारियां जड़ से होंगी खत्म, देखिये VIDEO

अपने बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले बलिया के बैरिया से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने लोगों को गौमूत्र पीने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि एक हफ्ते गौमूत्र पीकर देखिये कभी कोई बीमारी आपके पास नहीं...

बलियाः भाजपा विधायक की सलाह, गौमूत्र पीएं सभी बीमारियां जड़ से होंगी खत्म, देखिये VIDEO
बलिया वरिष्ठ संवाददाताThu, 12 Sep 2019 10:13 PM
ऐप पर पढ़ें

अपने बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले बलिया के बैरिया से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने लोगों को गौमूत्र पीने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि एक हफ्ते गौमूत्र पीकर देखिये कभी कोई बीमारी आपके पास नहीं भटकेगी। विधायक ने दावा किया कि वह लंबे समय से गौमूत्र का सेवन कर रहे हैं। इससे न उन्हें कोई चर्म रोग कभी हुआ और न ही हार्ट से संबंधित कोई बीमारी हुई। वह यह भी कहते हैं कि गौमूत्र पीने से ही मेरी आंखों की रोशनी भी चकाचक है।

गुरुवार को स्थानीय डाक बंगले पर पत्रकारों से बातचीत में विधायक ने कहा कि गौमूत्र के नियमित सेवन से कैंसर जैसी लाइलाज बीमारी भी ठीक हो सकती है। कई अन्य बीमारियां जड़ से ठीक हो जाती हैं। अगर स्वस्थ आदमी गौमूत्र का नियमित सेवन करें तो उसे कोई रोग नहीं होगा। कहा कि इससे दवाओं पर खर्च होने वाले अरबों रुपये बचाये जा सकते हैं। दावा किया कि वे खुद पिछले 25 वर्षों से गौमूत्र का नियमित सेवन कर रहे हैं और कभी कोई बीमारी नहीं हुई। गौवंश को लेकर केन्द्र व प्रदेश सरकार की पहल का स्वागत करते हुए कहा कि इससे देश को बड़ा फायदा मिलेगा। 

विधायक ने कहा कि कैंसर के अलावा तपेदिक, गैस्ट्रिक, पेट की पथरी, सांस समेत कई बीमारियों से ग्रस्त लोग लगातार गोमूत्र का सेवन कर रोगमुक्त हो चुके हैं। कुष्ठ रोगी भी इससे लाभान्वित हो चुके हैं। यही नहीं, विधायक ने कुछ लोगों से मिलवाया भी। दावा किया कि ये विभिन्न रोगों से ग्रस्त थे। गौमूत्र के सेवन से रोगमुक्त हो चुके हैं। बताया कि जो निराश होकर जाने-माने अस्पताल में भी इलाज कराना छोड़ दिये थे,  उन्होंने मेरी सलाह पर गो मूत्र का सेवन किया और रोगमुक्त हो गये।

विधायक ने गौमूत्र पीने का तरीका भी बताया। कहा कि इसका सबसे अधिक लाभ सुबह-सुबह खाली पेट लेने से होता है। चार चम्मच गौमूत्र को पानी में मिलाकर पी लेने के बाद कम के कम एक घंटे तक कुछ भी सेवन न करने से गौमूत्र अत्यंत लाभकारी होता है। इसके सेवन से कोई नुकसान भी नहीं होता है। विधायक ने कहा कि गौमूत्र को आयुर्वेद ने भी जीवन के लिए लाभदायक माना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें