DA Image
23 जनवरी, 2021|1:03|IST

अगली स्टोरी

बलिया : मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी लूटेरा गिरफ्तार

बलिया : मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी लूटेरा गिरफ्तार

बलिया। निज संवाददाता

नरहीं पुलिस व स्वॉट टीम ने मंगलवार को हल्की मुठभेड़ में 50 हजार के इनामी लूटेरा को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से चोरी की बाइक, अवैध पिस्टल-कारतूस व करीब 70 हजार रुपये नगद के साथ ही अन्य सामान बरामद हुआ है। पुलिस का दावा है कि आरोपित जनपद में हुई लूट की कई वारदातों में शामिल है जिसकी तलाश लम्बे समय से चल रही थी। इस दौरान चितबड़ागांव के महरेव तिराहा पर बाइक सवार संदिग्ध युवक को पुलिस के जवानों ने रोकने का प्रयास। मोटरसाईिकल सवार गाड़ी घुमाकर भागते हुए पुलिस टीम के उपर फायरिंग करने लगा। हालांकि जवानों ने खुद को बचाते हुए बाइक सवार को दबोच लिया। छानबीन में पता चला कि पकड़ा गया युवक शातिर लूटेरा रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के प्रधानपुर निवासी चंदन यादव है। जांच-पड़ताल में पता चला कि उसके उपर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित है तथा वह पकड़ी, नगरा, सिकन्दरपुर व नरहीं आदि थाना क्षेत्र में हुई लूट की कई घटनाओं में शामिल रहा है। पुलिस को उसके पास सिकन्दरपुर व नगरा से लूटे गये 70 हजार रुपये नगद, पिस्टल, बाइक, मोबाइल व अन्य सामान बरामद हुआ है। कार्रवाई करने वाली पुलिस टीम में स्वॉट टीम में शामिल एसआई संजय सरोज, दीवान श्याम सुंदर सिंह यादव, कांस्टेबल अनुप सिंह, अतुल सिंह, राकेश यादव, अनिल पटेल, रोहित यादव, विजय राय, अजय त्रिपाठी, सचिन मौर्य, शशिभूषण, चंद्रभूषण यादव, भानू पांडेय विमलेश सिंह, रामनगीना यादव आदि थे।

ग्राहक सेवा केंद्र संचालकों को बनाता था निशाना

बलिया। निज संवाददाता

50 हजार रुपये के इनामी लूटेरा चंदन यादव व उसका गिरोह ग्राहक सेवा केंद्र के संचालकों को ही निशाना बनाते थे। रेकी करने के बाद बैंक से रुपये लेकर जाते समय वह रास्ते में हथियार के बल पर लूट लेते थे।

मंगलवार की देर शाम हत्थे चढ़े शातिर चंदन ने पुलिस को बताया है कि एक अक्तूबर को सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के बनरहां गांव के पास ग्राहक सेवा केंद्र संचालक पिलुई निवासी हरिगोविंद वर्मा से 82 हजार रुपये लूट लिया था। इसके बाद नौ नवम्बर की दोपहर सिसवार कलां निवासी ग्राहक सेवा केंद्र संचालक अभिषेक सिंह से दो लाख रुपये की लूट किया था। रसड़ा बैंक से पैसा निकालकर लौट रहे अभिषेक का पीछा कर लूट की घटना को बदमाशों ने अंजाम दिया था। इसमें मुखबरी गोधन सिंह ने किया था, जबकि गिरोह के चार अन्य सदस्य शामिल थे। पुलिस के अनुसार दो लाख रुपये की लूट में चंदन के हिस्से में 50 हजार रुपये आया था। वह बिहार से गंगा नदी को पार कर गाजीपुर के भांवरकोल होते हुए राघोपुर पत्नी से मिलने पहुंचा था। इसके बाद वह बिहार निवासी गिरोह के सदस्य छोटक यादव से मिलने जा रहा था। उसने बाइक को गोरखपुर से चुराया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ballia A looter worth 50 thousand arrested in an encounter