DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › बलिया › हनुमानगंज ब्लाक की अध्यक्ष बनीं अन्नू सिंह
बलिया

हनुमानगंज ब्लाक की अध्यक्ष बनीं अन्नू सिंह

हिन्दुस्तान टीम,बलियाPublished By: Newswrap
Thu, 29 Jul 2021 03:30 AM
हनुमानगंज ब्लाक की अध्यक्ष बनीं अन्नू सिंह

बलिया। संवाददाता

जिला महिला शिक्षक संघ के गठन के लगभग एक माह बाद बुधवार को वीआरसी सभागार में हनुमानगंज ब्लॉक की महिला शिक्षक इकाई का गठन हुआ। इसमें सर्वसम्मति से अन्नू सिंह को अध्यक्ष, मंजूलता सिंह, सोनी शुक्ला, रीता राय, नमिता तिवारी व संध्या को उपाध्यक्ष, चन्द्रकला मौर्य, पूनम यादव व संध्या पाण्डेय को महामन्त्री, पुष्पा वर्मा को संयुक्त मन्त्री, शबनम व गीता को संगठन मंत्री, अनिता राय, रंजीता सिंह, श्यामदुलारी, व खुशबू सिंह को सह संगठन मंत्री तथा उषा को मीडिया प्रभारी चुना गया।

ब्लॉक की नवनिर्वाचित अध्यक्ष अन्नू सिंह ने कहा कि इस संगठन की आवश्यकता बहुत लम्बे समय से महसूस की जा रही थी। महिलाओं की कई समस्याओं पर चर्चा भी नहीं होती थी और ना ही उन्हें सही प्रतिनिधित्व दिया जाता था।

चुनाव पर्यवेक्षक जिला उपाध्यक्ष मंदाकिनी द्विवेदी ने कहा कि अब ब्लॉक स्तर पर संगठन का चुनाव शुरू हो गया है। जल्द ही इसे पूरा कर लिया जाएगा। जिलाध्यक्ष रंजना पाण्डेय ने कहा कि अभी यह संगठन निर्माण की प्रारंभिक अवस्था में है। इसके बावजूद जिस तरह का उत्साह महिला शिक्षकों में है उससे लगता है कि शीघ्र ही एक शक्तिशाली महिला शिक्षक संगठन जिले के प्रत्येक ब्लॉक में खड़ा हो जायेगा। इस अवसर पर जिला महामन्त्री विजेता सिंह, सिम्पल चौरसिया, प्रियम्बदा तिवारी, शबनम परवीन, रीना, सरोज सिंह, रमिता आदि थीं।

संबंधित खबरें