ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियाआम्बेडकर प्रतिमा को लेकर दो पक्ष आमने-सामने

आम्बेडकर प्रतिमा को लेकर दो पक्ष आमने-सामने

आम्बेडकर प्रतिमा स्थापित करने को लेकर क्षेत्र के कोदई गांव शनिवार को दो पक्ष आमने-सामने आ गये। विवाद के बाद गांव में तनाव पसर गया जिसकी जानकारी होते ही पुलिस-प्रशासनिक अमले में हलचल मच गयी। खबर मिलने...

आम्बेडकर प्रतिमा को लेकर दो पक्ष आमने-सामने
नगरा। हिन्दुस्तान संवादSat, 08 Sep 2018 07:53 PM
ऐप पर पढ़ें

आम्बेडकर प्रतिमा स्थापित करने को लेकर क्षेत्र के कोदई गांव शनिवार को दो पक्ष आमने-सामने आ गये। विवाद के बाद गांव में तनाव पसर गया जिसकी जानकारी होते ही पुलिस-प्रशासनिक अमले में हलचल मच गयी। खबर मिलने के कुछ देर बाद ही भारी संख्या में पुलिस बल को गांव में तैनात कर दिया।
स्थानीय थाना क्षेत्र के कोदई गांव में स्थित गड़ही के किनारे कुछ लोगों ने शुक्रवार की रात आम्बेडकर प्रतिमा रख दी। शनिवार की सुबह खाली जगह पर मूर्ति रखा देख आसपास के कुछ लोग आक्रोशित हो गये। प्रतिमा रखने व हटाने की बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद बढ़ने लगा। इसकी भनक लगते ही सीओ रसड़ा कृष्ण प्रताप सिंह, तहसीलदार रसड़ा शिवधर चौरसिया के साथ नगरा, गड़वार, फेफना, भीमपुरा, रसड़ा, उभांव व महिला थाने की फोर्स गांव में पहुंच गयी। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने दोनों पक्षों से बातचीत कर मामले को शांत कराया। एक पक्ष के लोग प्रतिमा को किसी भी सूरत में नहीं हटाये जाने के पक्ष में थे, जबकि दूसरा पक्ष इसका विरोध कर रहा था। दोनों पक्षों से बातचीत करने के बाद पुलिस ने प्रतिमा को उठवाकर किसी अज्ञात जगह पर भेजवा दिया। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया गया है। थानाध्यक्ष रामदिनेश तिवारी का कहना है कि बगैर अनुमति प्रतिमा रखने पर विवाद हुआ था। दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत करा दिया गया है। तनाव को देखते हुए एहतियातन गांव में फोर्स की तैनाती की गयी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें