DA Image
23 नवंबर, 2020|9:57|IST

अगली स्टोरी

अमेठी के अभिषेक पाल ने जीता हॉफ मैराथन

अमेठी के अभिषेक पाल ने जीता हॉफ मैराथन

उत्तर प्रदेश मास्टर एथलेटिक्स एसोसिएशन के तत्वावधान में पंडित दीनदयाल उपाध्याय हाफ मैराथन का आयोजन रविवार को सोहाव में किया गया। इसमें विभिन्न जनपदों से आए लगभग 500 प्रतिभागी दौड़ का हिस्सा बने। तीन वर्गों में आयोजित प्रतियोगिता के हाफ मैराथन में 1 घंटे 9 मिनट के समय के साथ अमेठी के अभिषेक पाल विजेता बने। वहीं 1 घंटे 10 मिनट के समय के साथ कुशीनगर के वासुदेव दूसरे व गाजीपुर के हरेन्द्र चौहान ने तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया ।

इसके अलावा 11 किमी की महिलाओं की दौड़ में वाराणसी की अमृता पटेल विजेता रही। दूसरे स्थान पर भी वाराणसी की नंदिनी गुप्ता का कब्जा रहा, जबकि प्रयागराज की नीतू कुमारी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 11 किमी के पुरूष वर्ग की प्रतियोगिता भदोही के राजेश्वर पाठक ने जीती। दूसरे स्थान पर बलिया के ईश्वर चन्द वर्मा रहे और तीसरा स्थान वाराणसी के पंकज कुमार ने पाया। डीएम श्रीहरि प्रताप शाही ने विजेताओं को पुरस्कृत किया।

मैराथन के दौरान पायलटिंग इंचार्ज की भूमिका तीनों वर्गों में क्रमश: मो. इरफान, कुंवर सिंह व आशा ने निभायी। साथ ही पंकज सिंह, मो. शोएब, हरेंद्र चौरसिया, विनय राय, अवनीश राय दीपू, अनूप राय, बृजेश राय, फिरोज गांधी, दीपक यादव, शिवम राय, अजय राय, कमल राय, पवन राय, पीयूष राय, मनोज पांडे, कुंदन, आशीष राय आदि थे।

आयोजन में रही पानी की अव्यवस्था

हाफ मैराथन के दौरान आयोजन की अव्यवस्था भी दिखी। नियमानुसार निश्चित दूरी पर प्रतिभागी धावकों के लिए पानी के बूथ लगने चाहिए, जिस पर से दौड़ते हुए खिलाड़ी पानी ले सकते हैं। हालांकि सोहांव से बिलरियां के बीच पानी का एक भी बूथ नहीं होने से खिलाड़ियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बिलरियां, राजेश्वर मोड़ व नरहीं में क्रमश: रामाआशीष यादव, अनूप राय व कृष्णा शिक्षा निकेतन द्वारा पानी के बूथ जरूर लगाये गए थे लेकिन प्रारम्भ से लम्बी दूरी तक पानी बूथ नहीं होने से खिलाड़ियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Abhishek Pal of Amethi won half marathon