ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियाबलिया में और 68 बंदियों समेत 99 की रिपोर्ट पॉजिटिव, अब तक 16 लोगों की जा चुकी है कोरोना से जान

बलिया में और 68 बंदियों समेत 99 की रिपोर्ट पॉजिटिव, अब तक 16 लोगों की जा चुकी है कोरोना से जान

पिछले कुछ दिनों से जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में भारी इजाफा हो रहा है। इससे लोग पूरी तरह सहम गए हैं। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार जिला जेल के 68 और बंदियों...

बलिया में और 68 बंदियों समेत 99 की रिपोर्ट पॉजिटिव, अब तक 16 लोगों की जा चुकी है कोरोना से जान
हिन्दुस्तान टीम,बलियाSun, 26 Jul 2020 03:05 AM
ऐप पर पढ़ें

पिछले कुछ दिनों से जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में भारी इजाफा हो रहा है। इससे लोग पूरी तरह सहम गए हैं। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार जिला जेल के 68 और बंदियों समेत 99 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। जेल में अब संक्रमित कैदियों की संख्या 228 हो गयी है। रिपोर्ट में अलग-अलग तिथियों में चार अन्य लोगों के भी कोरोना से मौत का जिक्र है। इस प्रकार जिले में कोरोना से अब तक 16 मौतों की पुष्टि हुई है।

जेल में बंदियों के संक्रमित होने का मामला बुधवार को सामने आया था। पहले दिन बुधवार को 16 तथा अगले दिन यानि गुरुवार को 12 बंदियों में संक्रमण पाया गया। इसके बाद शुक्रवार को आयी रिपोर्ट में 132 तथा शनिवार को 68 कैदी पॉजिटिव मिले। इस प्रकार अब तक जेल के कुछ कर्मचारियों, एक महिला कैदी समेत करीब 228 बंदी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

इसके अलावा शनिवार को आयी रिपोर्ट में शहर के अल-अलग मुहल्लों के लोगों की संख्या अधिक है, जबकि ग्रामीण क्षेत्रों के लोग कम हैं। विभाग के आंकड़ों पर गौर करें तो जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1240 हो गयी है, जबकि अब तक 16 लोगों की जान जा चुकी है। वर्तमान समय में 569 रोगी एक्टिव है तथा 647 इलाज के बाद स्वस्थ होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं।

कोरोना अपडेट:

अब तक हुई कुल सैम्पलिंग: 17509

कुल पॉजिटिव रिपोर्ट: 1240

कुल निगेटिव रिपोर्ट: 13943

कुल प्रतिक्षारत सैम्पल: 2326

कुल स्वस्थ हुए संक्रमित: 647

कुल मौत: 16

'किल कोरोना' अभियान के नोडल भी पॉजिटिव

0 डॉक्टरों के संक्रमित होने से दो अस्पताल सील

डॉक्टरों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शनिवार को दो सरकारी अस्पतालों को सील कर दिया गया। अस्पतालों की स्वास्थ्य व्यवस्था बंद होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को भी डॉक्टरों व स्वास्थ्यकर्मियों के संक्रमित होने के बाद पीएचसी मनियर, मुरलीछपरा, सीएचसी रेवती व न्यू पीएचसी कुसौरी कलां को सील कर दिया गया है।

बैरिया हिसं के अनुसार सीएचसी सोनबरसा पर संविदा पर तैनात एक महिला डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव निकलते ही खलबली मच गयी। पीड़ित चिकित्सक सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को सोनबरसा तथा अन्य दिनों में रेवती सीएचसी पर रोगियों का इलाज करती हैं।

बांसडीह हिसं के अनुसार स्थानीय पीएचसी के चिकित्सक के पॉजिटिव होने के बाद अस्पताल को सील कर दिया गया है। अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं के बंद हो जाने से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। फिलहाल अस्पताल-आवास आदि को सेनेटाइज किया जा रहा है। अस्पताल में रहने वाले डॉक्टर व दो दर्जन से अधिक कर्मचारी व उनका परिवार सहमा हुआ है। चर्चा है कि संक्रमित होने वाला चिकित्सक दो दिन पहले जिला मुख्यालय पर कलक्ट्रेट सभागर में हुई कमिश्नर की बैठक में शामिल हुआ था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें