DA Image
24 जुलाई, 2020|12:58|IST

अगली स्टोरी

बलिया में दो सब इंस्पेक्टर समेत 87 की रिपोर्ट पॉजिटिव

दो सब इंस्पेक्टर समेत 87 की रिपोर्ट पॉजिटिव

बलिया में कोरोना का संक्रमण हर दिन बढ़ता जा रहा है। जांच तेज होने के बाद संक्रमितों की तदात में बढ़ोत्तरी से लोग सहमे हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार को जारी जांच रिपोर्ट में दो सब इंस्पेक्टरों के साथ ही 87 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। कई रेलकर्मी, पुलिसकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी व व्यापारी भी संक्रमित पाये गये हैं।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक जिले में गुरुवार की रिपोर्ट में 87 लोगों में कोरोना के लक्षण पाये गये हैं। अधिकांश को एल-1 अस्पतालों में दाखिल कराया गया है, जबकि कुछ होम आइसोलेशन में हैं। कोरोना संक्रमितों में जीआरपी में तैनात दो सब इंस्पेक्टर, सिपाही, रेलकर्मी व स्वास्थ्य कर्मचारी शामिल हैं। इसके साथ ही शहर के कई कारोबारी व अलग-अलग मुहल्लों के लोग भी हैं। इस प्रकार अब जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 939 पर पहुंच गयी है, हालांकि इनमें से करीब 523 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। वर्तमान समय में 376 एक्टिव केस हैं। गुरुवार को एल-1 अस्पतालों में भर्ती लगभग 31 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। कोरोना से अब तक नौ लोगों की जान भी जा चुकी है।

विभागीय रिकार्ड के अनुसार 86 लोगों का उपचार अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है। इनमें से 50 का एल-1 सीएचसी बसंतपुर, पांच का सीएचसी फेफना तथा 31 लोगों का इलाज शांति हास्पिटल एण्ड सर्जिकल सेंटर में चल रहा है। दो फैसलिटि सेंटर सीएचसी सुखपुरा व शहीद मंगल पांडेय महिला महाविद्यालय नगवां में अब तक एक भी रोगी भर्ती नहीं किया गया है।

सदर तहसील में सबसे अधिक कंटेनमेंट जोन

कोरोना संक्रमण के साथ ही कंटेनमेंट जोन की संख्या में भी हर दिन इजाफा हो रहा है। पूरे जनपद में अब तक करीब 129 कंटेनमेंट जोन बनाये गये है। इनसमें से सबसे अधिक सदर तहसील में 71, बैरिया में 11, बांसडीह में 16, सिकन्दरपुर में 10, रसड़ा में 17 तथा सबसे कम बिल्थरारोड में चार स्थान शामिल हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:87 reports positive including two sub-inspectors