ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियाबिना टिकट 66 धराए, 41 हजार जुर्माना वसूला

बिना टिकट 66 धराए, 41 हजार जुर्माना वसूला

बनारस-बलिया रेलखंड पर शुक्रवार को मंडल रेल प्रबंधक विनीत कुमार श्रीवास्तव व वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक शेख रहमान के नेतृत्व में सघन टिकट जांच...

बिना टिकट 66 धराए, 41 हजार जुर्माना वसूला
हिन्दुस्तान टीम,बलियाSat, 18 May 2024 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

बलिया, संवाददाता। बनारस-बलिया रेलखंड पर शुक्रवार को मंडल रेल प्रबंधक विनीत कुमार श्रीवास्तव व वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक शेख रहमान के नेतृत्व में सघन टिकट जांच अभियान चलाया गया। स्थानीय स्टेशन पर अमृत भारत योजना के तहत चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण भी किया तथा शिविर लगाकर यात्रियों को मोबाइल से टिकट बनाने की जानकारी दी गई।
मंडल रेल प्रबंधक व वरिष्ठ मडल वाणिज्य प्रबंधक की देखरेख में सुरक्षा बलों के साथ रेलवे कर्मचारियों ने स्वतंत्रता सेनानी व कामायनी एक्सप्रेस में टिकट जांच की। इस दौरान बिना टिकट व अनियमित टिकट पर यात्रा करने वाले 66 यात्रियों को पकड़ा गया। इनसे जुर्माने के रूप में 41 हजार 480 रुपये वसूले गए।

टिकट दलाली पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से मंडल वाणिज्य प्रबंधक रमेश पांडे यात्री आरक्षण केन्द्र पहुंचे और तत्काल में बन रहे स्लीपर श्रेणी के टिकटों का मिलान किया। तत्काल टिकट बनवाने वालों से पूछताछ भी की। सभी टिकट आवेदक वास्तविक मिले।

अधिकारियों ने ‘एक स्टेशन एक उत्पाद के तहत सजावटी सामग्री व खान-पान स्टॉल, पूछताछ काउंटर, यूटीएस काउन्टर, पार्किंग तथा सर्कुलेटिंग एरिया में अमृत भारत योजना के तहत चल रहे विकास कार्यों को देखा। वाटर वेण्डिंग मशीन व खान-पान स्टाल संचालकों को डिजिटल पेमेंट करने का प्रावधान करने का निर्देश दिया।

सामान्य यात्री हाल में बुकिंग कार्यालय के पास कैम्प लगाकर यात्रियों को मोबाइल ऐप से खुद ही टिकट बनवाने के लिए प्रशिक्षित किया गया। दो सौ से अधिक लोगों के मोबाइल पर ऐप डाउनलोड भी करवाया। इस दौरान वाणिज्य निरीक्षक राजेन्द्र कुमार सिंह, मुख्य वाणिज्य लिपिक आदि थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।